BIJAPUR | नक्सलियों ने ग्रामीण को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला, मुखबिरी का लगाया आरोप, इंद्रावती कमेटी ने दिया वारदात को अंजाम

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला और शव सड़क किनारे फेंक दिया। नक्सलियों ने ग्रामीण पर मुखबिरी का आरोप लगाया है। लगभग 20 की संख्या में नक्सली गांव पहुंचे थे और ग्रामीण को घर से उठाकर ले गए थे। माओवादियों के इंद्रावती कमेटी ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। मामला कुटरू थाना क्षेत्र के ग्राम केतुलनार गांव का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एसडीओपी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि जिले के केतुलनार का रहने वाला जगत सोढ़ी (50) अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। सोमवार-मंगलवार की रात इंद्रवाती एरिया कमेटी के वर्दीधारी माओवादी जगत सोढ़ी के घर आ धमके और ग्रामीण को घर से उठाकर ले गए। नक्सलियों ने जगत पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए डंडे से पिटाई कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की ओर चले गए।   

ग्रामीण से रुपए की डिमांड की होगी: पुलिस 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीण कुतलनार में किराना की दुकान चलाता था। ग्रामीण का पुलिस से कोई संबंध नहीं था। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह नजर आ रहा है कि नक्सलियों ने ग्रामीण से रुपए की डिमांड की होगी और नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। जांच के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो सकता है। बता दें कि नक्सलियों ने इससे पहले जन अदालत में तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी थी। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023