NARAYANPUR | नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में बैनर व पोस्टर लगाए, दो पत्रकार, एक व्यापारी और बैंक कर्मियों को दी जान से मारने की धमकी

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के अंतागढ़-नारायणपुर मुख्य मार्ग पर नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में बैनर व पोस्टर लगाए गए हैं। बैनर रावघाट एरिया कमेटी द्वारा लगाए गए हैं। बैनर पोस्टर में नक्सलियों ने दो पत्रकारों, कोंडागांव के एक व्यापारी और बैंक कर्मियों को धमकी दी है। इन पर किसानों की जमीन हड़पने, बैंक से पैसा निकालने पर कमीशन जैसे आरोप लगाए गए हैं, जिन्हें जन अदालत लगाकर सजा देने की बात कही गई है। नक्सलियों ने रावघाट-दल्लीराजहरा रेलवे लाइन के साथ ही रावघाट में टाउनशिप बनाने का भी विरोध किया है। पुलिस ने बैनर जब्त किए हैं। 

रावघाट एरिया कमेटी द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर में नक्सलियों ने कहा कि स्थानीय आईसीआईसीआई बैंक में भ्रष्टाचार हो रहा है। बैंक के अधिकारी का घेराव करेंगे। नक्सलियों ने कहा है कि गरीब जनता को जरूरत के अनुसार बैंक कर्जा दे और जन-धन खातों की जानकारी भी सही तरीके से दे। रावघाट एरिया कमेटी द्वारा लगाए गए एक बैनर में लिखा है कि जनधन खाता खोल कर लूटपाट करने वालों को जन अदालत में पेश करो। नाराणयपुर व कांकेर जिले के अति संवेदनशील इलाके अंतागढ़ क्षेत्र में नक्सलियों ने यह बैनर लगाए हैं। 

व्यापारी को जन अदालत में पेश करने की बात
नक्सलियों ने जन धन खातों से गरीबों का पैसा निकालने वालों को जन अदालत लगाकर सजा देने की बात लिखी गई है। बैनर में ग्राम ताड़ोकी के किसानों की जमीन हड़पने का जिक्र किया गया है। मनोज जैन नाम के व्यापारी का जिक्र है। जिस पर 100 एकड़ जमीन कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए उसे जन अदालत में सजा देने की बात कही गई है। गांव के पटेल, गायता, मांझी प्रमुखों को लालच देकर जमीन कब्जा करने वाले मनोज जैन को जन अदालत में पेश करने की बात लिखी गई है। 

दल्लीराजहरा से रावघाट तक बिछ रही रेल लाइन
माओवादियों के रावघाट एरिया कमेटी ने दल्लीराहरा से रावघाट तक बन रहे रेल लाइन व अंतागढ़ में टाउनशिप बनाने का भी विरोध किया है। रावघाट एरिया कमेटी ने कहा है कि सामाजिक सार्वजनिक जमीन पर नजर रखने वाले गैर आदिवासी व्यापारी एवं रियल स्टेट व्यापारी को मार भगाओ। बता दें कि भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के लिए आयरन ओर लाने पहले चरण में दल्लीराजहरा से रावघाट तक रेल लाइन बिछाई जा रही है। इसके बाद दूसरे चरण में रावघाट से जगदलपुर तक रेल लाइन बिछाई जानी है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023