DURG | पड़ोसी ही निकला समीर का कातिल, पति-पत्नी ने तंत्र-मंत्र के लिए मार डाला, बोरे बंद कर खेत में फेंक दी थी लाश

दुर्ग: जिले के रुदा गांव में मासूम समीर के हत्यारे पड़ोस के दंपती ही निकले। पुलिस के मुताबिक पूरा मामला तंत्र-मंत्र से जुड़ा है। समीर की हत्या करने वाले दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोपहर 3 बजे पुलिस पूरे मामले में बड़ा खुलासा करेगी।

दुर्ग एसपी अभिषेक के मुताबिक ग्राम रुदा निवासी समीर साहू पिता खिलेश्वर साहू (12) 23 अक्टूबर की शाम से खेलने के बाद वापस घर नहीं पहुंचा था। देर शाम तक घर वालों ने उसकी खोज की,लेकिन जब वह कहीं नहीं मिला तब थाने में परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई थी । 24 अक्टूबर की सुबह नदी के किनारे खेत के मेड़ के पास प्लास्टिक की एक बोरी में समीर का शव मिला था। जिस पर पुलिस ने परिजनों को बुलाकर समीर साहू की पहचान कराई गई थी।

गृह मंत्री ने खुद लिया था मामले में संज्ञान
परिजनों की शिकायत के बाद इस मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि, आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें, नहीं तो वो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। इसके बाद क्राइम ब्रांच अंडा थाने में ही जुटी थी। जहां पुलिस ने एक अस्थाई पुलिस का बेस कैंप बना लिया था। पुलिस की डॉग स्क्वायड टीम ने भी मौके पर जांच की, लेकिन कुछ ठोस पता नहीं चल सका था।

मंगलवार को किया गया था अंतिम संस्कार
समीर साहू के शव को पीएम के बाद घर लाया गया। इसके बाद विधि विधान से उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू वहां पहुंचकर परिजनों से कहा था कि उन्होंने पुलिस को इस मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

चार दिन तक युवक को गरम त्रिशूल से जलाता रहा
बिलासपुर में झाड़-फूंक करने वाले तांत्रिक पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। युवक मानसिक रूप से बीमार था, जिसे अंध विश्वास में आकर बैगा ने प्रेत बाधा और भूत भगाने का दावा किया। वह चार दिन तक युवक को गरम त्रिशूल से जलाता रहा, जिससे उसके शरीर में फफोले पड़ गए, और जलने से उसकी मौत हो गई। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने बैगा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। घटना मस्तूरी थाना के मल्हार चौकी क्षेत्र की है।

डॉक्टर बोला था- इन्फेक्शन से हुई मौत
फेकूराम की मौत की सूचना पर पुलिस ने उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। इस दौरान डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि, जलने से शरीर में हुए इन्फेक्शन से उसकी मौत हुई है। लिहाजा, पुलिस ने जांच के बाद आरोपी लीला रजक के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर आरोपी लीला रजक को गिरफ्तार कर लिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023