RAIPUR | छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स में नई मुहिम शुरू, DGP ने मांगी शराब पीने वालों की लिस्ट, शराब छुड़ाकर परिवार बचाने की कोशिश

रायपुर: छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स ने एक नई मुहिम की शुरूआात करते हुए सभी बटालियन के कमांडेंट से शराब पीने वालों की सूची मांगी है। फोर्स अब शराब पीने वालों की लत छुड़ाने की मुहिम शुरू कर रहा है। डीआईजी ने सभी कमांडेंट, एसटीएफ के एसपी, जंगलवार फेयर कॉलेज के कमांडेंट और पुलिस ट्रेनिंग स्कूल ऐसे जवानों की लिस्ट मांगी है जो बहुत ज्यादा शराब पीते हैं या शराब पीने के आदी हैं।

सामान्य तौर पर सेना या पुलिस के अफसर थोड़ी मात्रा में ही शराब पीते हैं इसलिए कैंटीन से उन्हें शराब सब्सिडी वाली मिलती है। पर इस मुहिम को उन लोगों पर चलाया जाएगा, जो अत्याधिक मात्रा में शराब का सेवन करते हैं। या शराब के आदी हो गए हैं। आपको बता दें कि हाल में सेनानी सम्मेलन में डीजीपी ने शराब का लत छुड़ाने के लिए कैम्प लगाने की बात कही थी। इस मुहिम के पीछे भी डीजीपी डीएम अवस्थी की सोच है।

ये फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि नक्सल मोर्च पर तैनात कई जवान शराब के आदी हो गए हैं। वे अपने ही साथियों पर फायरिंग कर रहे हैं। शराब की वजह से तोंद निकला, हारमोन का असंतुलन और ब्लड प्रेशर और डायबिटीज जैसी समस्याएं भी आ रही हैं। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में खतरा बढ़ जाता है। इसलिए इस मुहिम को चलाया जा रहा है ताकि जवान भी स्वस्थ्य रहे और उनके परिवार को भी बचाया जा सके।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023