NEW LOOK | विंग कमांडर अभिनंदन, मूंछ और हेयरस्टाइल बदला, अब दिखे इस अंदाज में, PHOTOS

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी फाइटर जेट को सबक सिखाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर मिग 21 की कॉकपिट में पहुंच चुके हैं और उन्होंने भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ उड़ान भरी. इस दौरान अभिनंदन बिल्कुल नए लुक में दिखे और अपने पहले वाले मूंछ की स्टाइल को भी बदल लिया है.

अभिनंदन जब पठानकोट एयरबेस से वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ मिग 21 में उड़ान भर रहे थे तो वो बिल्कुल अलग और जोश में नजर आ रहे थे. उन्होंने मूंछ के साथ ही अपना हेयर स्टाइल भी बदल लिया है.

अपनी मूंछ के जरिए लोगों के बीच लोकप्रिय हुए विंग कमांडर अभिनंदन ने अदम्य साहस दिखाते हुए पाकिस्तान के एफ 16 विमान को आसमान में ही मार गिराया था. हालांकि उनके विमान को भी नुकसान पहुंचा था और वो जब उससे इजेक्ट हुए तो पीओके में पहुंच गए थे.

महज 24 घंटे के भीतर भारतीय कूटनीति के आगे पाकिस्तान को घुटने टेकने पड़े और वाघा बॉर्डर के जरिए अभिनंदन को देश वापस भेजने पर मजबूर होना पड़ा. उस वक्त जब उनकी तस्वीर आई तो लोग उनकी मूंछों के दीवाने हो गए थे और उनके सम्मान में खुद भी वैसी ही मूंछ रखने लगे थे.

अभिनंदन ने अपनी मूंछ को लेकर इतनी लोकप्रियता बटोरी थी कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधिरंजन चौधरी ने तो उनके स्टाइल को राष्ट्रीय मूंछ घोषित करने तक की मांग कर दी थी. युवाओं में इस तरह की मूंछों को लेकर क्रेज देखा गया था.