10 दिन तक वेंटिलेटर पर रही नवजात बच्ची, कोरोना को हराया, डाॅक्टरों ने कहा- यह चमत्कार से कम नहीं है

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही एक महीने की नवजात बच्ची को लेकर चमत्कार हुआ है। भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती नवजात ने 10 दिन के अंदर महामारी को हरा दिया है। मासूम बच्ची को बीते 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक, यह मासूम बच्ची कोरोना वायरस को हराने वाली देश की सबसे छोटी कोरोना वॉरियर बन गई है।

जानकारी के मुताबिक, नवजात बच्ची जन्म के दो सप्ताह बाद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी। इसके बाद बच्ची को कालाहांडी से भुवनेश्वर के अस्पताल में ट्रांसफर किया गया। यहां एक प्राइवेट अस्पताल में नवजात बच्ची को आईसीयू वेंटीलेटर पर रखा गया। 10 दिन तक बच्ची वेंटिलेटर पर रही।

डॉक्टर अरिजीत महापात्रा ने बताया कि बच्ची का रेमडेसिविर, स्टेरयेड और अलग-अलग प्रकार के एंटीबायोटिक देकर इलाज किया गया। इस दौरान करीब तीन सप्ताह तक बच्ची का इलाज किया गया। अब बच्ची पूरी तरह से ठीक हो गई है और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

ओडिशा में शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक 12,390 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में अबतक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,88,687 हो गई है। वहीं,22 और लोगों की मौत होने से राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 2,273 हो गई है। ओडिशा में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,04,016 है। अब तक राज्य में 4,82,345 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं और कुल नमूनों की जांच के अनुपात में संक्रमण दर 5.47 प्रतिशत है। ओडिशा में गुरुवार को 56,214 सैंपल्स की जांच की गई जो एक दिन में सर्वाधिक है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023