नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट ने दिखाया आईना, भाजपा को शर्मिंदा होना चाहिए: शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर: नीति आयोग की ताज़ा रिपोर्ट में भूपेश बघेल सरकार ने प्रदेश को परफ़ॉर्मर राज्य यानी काम करने वाली राज्य सरकार के वर्ग में चुना है. नीति आयोग की सालाना रिपोर्ट ने भाजपा नेताओं को आईना दिखाया है, और सच जानने के बाद भाजपा नेताओं को शर्मिंदा होना चाहिए. यह बात छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कही है.

नीति आयोग की रैंकिग को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के कार्यों और उपलब्धियों की राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता निरूपित करते हुये शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है ढाई साल की अल्प अवधि में कांग्रेस सरकार ने जो उपलब्धियां हासिल की है, उस पर हर छत्तीसगढ़वासी को गर्व है कि उनका वोट पहली बार छत्तीसगढ़ के हित में काम आ रहा है. नीति आयोग की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ का कम्पोजिट स्कोर 56 से बढ़कर 61 हो गया है, जो राज्य सरकार के अच्छे कामकाज से ही संभव हुआ है.

उन्होंने कहा है कि रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिश भलीभांति समझ रहे हैं कि राज्य सरकार कैसा काम कर रही है, और जनहित में कैसे कैसे कदम उठाए गए हैं लेकिन राज्य के भाजपा नेता केंद्रीय नेतृत्व के दबाव में अप्रासंगिक बयान दे रहे हैं. भूपेश बघेल सरकार की नवीन योजनाओं जैसे गोधन न्याय योजना, नरवा, गरवा, गुरूवा, बारी, सखी वन स्टाप सेंटर, नोनी सुरक्षा योजना, नवा बिहान योजना, सक्षम योजना का लाभ भी महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक समानता लाने में उपयोगी सिद्ध हुई है.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग द्वारा उन संकेतकों को चिन्हित किया गया है, जिनमें और भी कार्य किये जाने हैं, जिससे छत्तीसगढ़ में सतत् विकास लक्ष्यों की प्राप्ति वर्ष 2030 तक हो सके तथा छत्तीसगढ़ देश के अग्रणी राज्यो की श्रेणी में आ सके.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023