CBSE के सिलेबस में महिलाओं पर आपत्तिजनक कंटेट, लोकसभा में मचा जमकर बवाल

sonia-gandhi संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और यूपी के रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने लोक सभा में सीबीएसई के सिलेबस का मुद्दा उठाया. सोनिया गांधी ने सीबीएसई के सिलेबस में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक कंटेट को लेकर आवाज उठाई। सोनिया गांधी ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय को जेंडर के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

सीबीएसई के सिलेबस में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक कंटेट!
लोक सभा में सोनिया गांधी ने कहा कि सीबीएसई के सिलेबस में महिलाओं को लेकर जो भी आपत्तिजनक कंटेट है, उसे तुरंत हटाया जाना चाहिए। महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय महिलाओं का अपमान करने के लिए माफी मांगे।

लोक सभा में सोनिया गांधी ने उठाया मुद्दा
सोनिया गांधी ने कहा कि क्लास 10 के अंग्रेजी की पेपर में एक एक्सरसाइज थी जिसमें घर पर किशोरों के बीच अनुशासनहीनता के लिए नारीवादी विद्रोह और पत्नी की दास्यमुक्ति को दोषी ठहराया गया है। इसको सीबीएसई के सिलेबस से हटाया जाए।

सोनिया गांधी ने की समीक्षा करने की मांग
सांसद सोनिया गांधी ने कहा सीबीएसई से इतनी बड़ी गलती कैसे हुई इसकी समीक्षा की जानी चाहिए और तय करें कि महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेट को सिलेबस में शामिल ना किया जाए।

केंद्र सरकार पर हमलावार होते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय को सीबीएसई के सिलेबस और टेस्टिंग में लिंग संवेदनशीलता मानकों की समीक्षा करनी चाहिए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023