Teacher’s Torture | मामूली सी बात पर टीचर ने दी बच्ची को कराया 300 उठक-बैठक, ज़िंदगीभर के लिए हो गई अपाहिज

बीजिंग: स्कूल में एक मामूूल सी बात पर टीचर ने बच्ची को ऐसी सजा दी की वो जिंदगी भर के लिए अपाहिज हो गई। बच्ची के बिस्तर पर स्कूल की एक टीचर को कुछ स्नैक्स मिले थे। इसके बारे में पूछने पर लड़की ने मना भी किया था कि नमकीन उसकी नहीं है। बावजूद इसके टीचर ने उसे 300 उठक-बैठक करने की सज़ा दी थी।

बच्ची को 300 उठक-बैठक करने की सज़ा देकर टीचर वहां से चली गईं। उन्होंने वहां मौजूद एक दूसरी टीचर को इस काम पर लगा दिया कि वो देखती रहें कि सज़ा के दौरान कोई कोताही न बरती जाए। 14 साल की लड़की को अप्रैल 2020 में पैर में चोट लगी थी, जिसके बारे में पता होने के बाद भी किसी ने इस सज़ा को रोका नहीं।

150 उठक-बैठक करने के बाद लड़की की हालत बिगड़ गई और उसके पैरेंट्स उसे लेकर शहर के तमाम अस्पतालों में गए। आखिरकार डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची हमेशा के लिए अपाहिज हो चुकी है और उसे क्रचेज़ के सहारे ही चलना पड़ा। उस दिन के बाद से बच्ची गहरे सदमे में आ गई है और उसे डिप्रेशन की दवाएं भी लेनी पड़ रही हैं।

बच्ची की इस हालत के बारे में जब स्कूल को पता चला तो मौके पर मौजूद रहे टीचर्स और स्टाफ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया, जबकि मामले की जांच के आदेश भी दे दिए।

स्थानीय खबरों के मुताबिक स्कूल की ओर से बच्ची के माता-पिता को 13 लाख का हर्जाना भी देने के लिए कहा गया, जिसे लेने से उन्होंने मना कर दिया।