DURG | सराफा कारोबारी की हत्या मामले में विपक्ष हुआ मुखर, अजय चंद्राकर ने कहा- मैं तो गृहमंत्री को लापता मानता हूं

दुर्ग: जिले में दिन दहाड़े हुई कारोबारी की हत्या मामले में विपक्ष को एक बार फिर बड़ा मुद्दा दे दिया है। भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने इस वारदात के बाद सख्त तेवर में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस तरह की वारदातें खासकर दुर्ग जिले में घटनाएं हो रही हैं पुलिस का खौफ नहीं दिखता।

अजय चंद्राकर ने अपने बयान में कहा- मैं प्रदेश के गृहमंत्री को सक्रिय नहीं बल्कि लापता मानता हूं। एक संवैधानिक औपचारिकता के लिए किसी नाम को गृहमंत्री लिख दिया गया है। ये गृहमंत्री विहीन प्रदेश है। कहीं भी पुलिस की धमक नहीं है। इसलिए इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अमलेश्वर में कारोबारी की इस तरह गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, वहीं इस जगह से कुछ दूर रायपुर में डीडी नगर इलाका जहां एक वकील ने डबल मर्डर कर दिया। ये बताता है कि पुलिस को लेकर कोई डर नहीं रह गया।

दरअसल दुर्ग जिले के अमलेश्वर में गुरुवार को दोपहर के वक्त एक सराफा कारोबारी की हत्या कर दी गई। दो युवक ज्वेलरी शॉप में ग्राहक बनकर आए थे। कारोबारी से गहनों को भाव पूछा मौका पाकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस घटना का CCTV फुटेज पूरे प्रदेश में वायरल है। गोली मारकर दुकान लूटते हुए बदमाश इस फुटेज में दिख रहे हैं। दीवाली के माहौल के बीच कारोबारी की इस हत्या से दूससे व्यापारी नाराज और डरे हुए हैं।

दुर्ग में दहलाने देने वाले हत्याकांड
दो सप्ताह पहले दुर्ग में एक 26 साल के युवक विजय चंद्राकर को तलवार से काट दिया गया था। बीच सड़क उसकी हत्या हुई थी। सागर गुप्ता (23 साल) और शंकर साहू (24 साल) सहित एक नाबालिग ने उसका रास्ता रोकर पैसों के लेन देन पर झगड़ा किया और फिर मार डाला था।

25 दिन पहले दुर्ग के अमलेश्वर संगीता नाम की महिला ने काली और बदसूरत कहने पर अपने पति की गला रेतकर हत्या कर दी। महिला इतने गुस्से में थी कि बंद कमरे में हत्या करने के बाद उसने पति का प्राइवेट पार्ट भी काट दिया। इसके बाद रातभर उसके साथ कमरे में ही सोती रही। सुबह हत्याकांड का खुलासा हुआ।

20 दिन पहले दुर्ग की बाड़ी में पति-पत्नी और दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर मारडाला गया था। भिलाई के कुम्हारी थाना अंतर्गत कपसदा गांव में ये कांड हुहा था। पैसों की खातिर मृतक भोलानाथ यादव के छोटे भाई ढोलेश्वर यादव व उसके दो दोस्तों ने मिलकर कांड किया था। वारदात में 34 वर्षीय भोलानाथ यादव पत्नी नैला (30 वर्ष) व उसके 7 और 12 साल के दो बच्चे मुक्ता और प्रमोद को मारा गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023