LIFE STYLE | इस शहर में सुबह 4 बजे से पहले 2 बार ब्रेकफास्ट कर लेते हैं लोग, होटलवाले सुबह 2 बजे उठकर बनाते हैं डीप फ्राई डिशेज

नई दिल्ली: आमतौर पर थाइलैंड में खाने के मामले में काफी विविधता देखने को मिलती हैै। थाइलैंड के फूड कल्चर को एक्सप्लोर करने के लिए कई पर्यटक पहुंचते हैं। हालांकि थाइलैंड का एक शहर खाने के मामले में एक अलग स्तर पर है। त्रांग नाम के इस शहर में आमतौर पर ब्रेकफास्ट खाने के लिए लोग सूरज उगने से पहले तैयार हो जाते हैं।

त्रांग के लोग खाने को लेकर बेहद गंभीर हैं। थाइलैंड में जहां लोग तीन-चार बार खाना पसंद करते हैं वही त्रांग में लोगों का 8-9 बार खाना भी सामान्य माना जाता है। बता दें कि इस शहर में डिम सम, रोस्ट पोर्क और डीप फ्राई डफ जैसे व्यंजन काफी लोकप्रिय हैं। यहां के लोगों की खाने की चॉइस देखते हुए रेस्टोरेंट्स में कई तरह के कर्मचारियों को काम पर रखा जाता है।

त्रांग में रेस्टोरेंट चलाने वाले ने बातचीत में कहा था कि त्रांग के रेस्टोरेंट्स में 24 घंटे कर्मचारियों की जरूरत पड़ती है। दरअसल त्रांग के आसपास रबर फार्मिंग इंडस्ट्री मौजूद है। इस इंडस्ट्री के चलते रबर के पेड़ से लेटेक्स इकट्ठा करने वाले लोग तो सुबह 2 बजे उठ जाते हैं और आमतौर पर ये लोग सूरज उगने से पहले दो बार खा चुके होते हैं।

इसके अलावा जो लोग रेस्टोरेंट्स चलाते हैं, वे सामान लेने के लिए सुबह 4 बजे निकल जाते हैं। छोटे-मोटे होटलों के कर्मचारी अक्सर सुबह 3 बजे उठकर डिप फ्राई डफ बनाते हैं। वे पांच बजे से ब्रेकफास्ट सर्व करना शुरू करते हैं और 7-8 बजे तक उनका खाना खत्म हो चुका होता है।

इस शहर में बड़ी मात्रा में मुस्लिम आबादी भी है जो ओपन एयर हलाल रेस्टोरेंट्स चलाती है वही एथनिक थाई लोगों की जनसंख्या भी है जो 24 घंटे करी स्टाल चलाती है चीन के लोगों की भी यहां बड़ी आबादी है जो अपनी डिम सम डिश के लिए मशहूर है। ये सभी डिशेज दुनिया के दूसरे क्षेत्रों में लंच के लिए इस्तेमाल की जाती हो लेकिन त्रांग में इन्हें ब्रेकफास्ट में ही खा लिया जाता है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023