SPORTS | विराट कोहली के वन8 कम्यून रेस्टोरेंट पर LGBTQ+ समुदाय के लोगों को एंट्री नहीं, सोशल मीडिया में छाया मुददा, रेस्टोंरेंट ने दी ये सफाई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के वन8 कम्यून रेस्टोरेंट पर LGBTQ+समुदाय के लोगों को एंट्री नहीं देने का आरोप लगा है, जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने विराट कोहली को आड़े हाथ ले लिया। हालांकि, इस पर विराट कोहली की कोई प्रतिक्रिया अभी नहीं आई है। बता दें कि विराट कोहली के वन8 कम्यून रेस्टोरेंट की पुणे, दिल्ली और कोलकाता में ब्रांच हैं।

क्या आरोप है?
यस, वी एक्ज़िस्ट नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया गया, जिसमें कहा गया कि “LGBTQ+ मेहमानों को विराट कोहली के रेस्टोरेंट में नो एंट्री विराट कोहली पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वन8 कम्यून नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं। उनकी जोमेटो लिस्टिंग में कहा गया है कि स्टैग के लिए रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं है।

पोस्ट में आगे लिखा गया, हमने 2 सप्ताह पहले उन्हें मैसेज किया। उनका कोई जवाब नहीं आया। हमने रेस्टोरेंट की पुणे ब्रांच से संपर्क किया, उन्होंने फोन पर बताया कि रेस्टोरेंट में केवल सिसजेंडर, विषमलैंगिक जोड़ों या सिसजेंडर महिलाओं के समूहों की ही एंट्री है। समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक पुरुषों के समूहों की एंट्री नहीं।

पोस्ट में लिखा गया, ट्रांस महिलाओं को प्रवेश की अनुमति है, जो उनके कपड़ों पर निर्भर करती है। रेस्टोरेंट की दिल्ली शाखा ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। रेस्टोरेंट की कोलकाता ब्रांच ने बताया कि सबकी एंट्री है। हालांकि, उनका जोमेटो पेज कुछ और ही कहता है।

इसमें आगे लिखा गया, भारत में ऐसे फैंसी रेस्टोरेंट, बार और क्लबों में LGBTQ+ के साथ भेदभाव आम है और विराट कोहली भी यही कर रहे हैं।” इसी पोस्ट के बाद से विरोट कोहली इंस्टाग्राम यूजर्स के निशाने पर आ गए। उन्हें यूजर्स की कड़ी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ रही है।