करीना कपूर के खिलाफ पुलिस में हुई शिकायत, बुक ‘प्रेग्‍नेंसी बाइबल’ से भावनाएं आहत करने का आरोप

मुंबई : करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की हालिया रिलीज किताब ‘प्रेग्‍नेंसी बाइबल’ के टाइटल पर एक क्रिश्‍चियन ग्रुप ने आपत्ति जताते हुए ऐक्‍ट्रेस के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। ग्रुप ने बुधवार को करीना और दो अन्‍य लोगों के खिलाफ महाराष्‍ट्र के बीड शहर में शिकायत करते हुए उन पर समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

अल्‍फा ओमेगा क्रिश्‍चियन महासंघ के प्रेजिडेंट आशीष शिंदे ने किताब को लेकर बीड के शिवाजी नगर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इसमें बताया गया कि ‘प्रेग्‍नेंसी बाइबल’ की ऑथर करीना कपूर खान और अदिति शाह भीमजानी हैं और इसे जगरनॉट बुक्‍स ने प्रकाशित किया है।

केस दर्ज करने की मांग

शिंदे ने कहा कि पवित्र शब्‍द ‘बाइबल’ बुक के टाइटल में इस्‍तेमाल किया गया और इसने ईसाइयों की भावनाओं को आहत किया है। उन्‍होंने आईपीसी की धारा 295-ए के तहत करीना और दो अन्‍य के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

दर्ज नहीं हुई एफआईआर

एक पुलिस अधिकारी ने कन्‍फर्म किया कि शिकायत मिली है लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। शिवाजी नगर पुलिस स्‍टेशन के इंचार्ज इंस्‍पेक्‍टर साईनाथा थोम्‍बरे ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘हमें शिकायत मिली है लेकिन कोई केस दर्ज नहीं हुआ है क्‍योंकि घटना यहां की नहीं है। मैं उन्‍हें सलाह दी है कि वह मुंबई में शिकायत दर्ज कराएं।’

किताब को करीना ने बताया तीसरा बच्‍चा

बता दें, करीना ने बीते 9 जुलाई को अपनी बुक लॉन्‍च की थी और इसे अपना तीसरा बच्‍चा बताया था। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर बुक को प्रमोट करने के लिए कई पोस्‍ट्स शेयर किए थे। ऐक्‍ट्रेस के मुताबिक, किताब में उनकी पर्सनल लाइफ का जिक्र है कि कैसे दोनों बार प्रेग्‍नेंसी के दौरान उन्‍होंने फिजिकली और इमोशनली चीजों को एक्‍सपीरियंस किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023