RAIGARH | थाना प्रभारी सस्पेंड, तहसीलदार, बीएमओ के साथ मिलकर डाॅक्टर को ब्लैकमेल करने का है मामला

रायगढ़: तीन लाख की वसूली मामले में सारंगढ़ थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल को सस्पेंड कर दिया गया है। एसआई पर डाॅक्टर को डरा धमकाकर तीन लाख वसूलने का आरोप है। पीड़ित डॉक्टर की शिकायत के बाद एसपी संतोष सिंह ने कार्रवाई करते हुए एसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान एसआई रायगढ़ मुख्यालय रक्षित केंद्र में तैनात रहेंगे।

दरअसल मामला सारंगढ़ ब्लाॅक अंतर्गत ग्राम हिर्री स्थित वारे क्लीनिक की है। 7 मई को सारंगढ़ थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल, सारंगढ़ तहसीलदार सुनील अग्रवाल और बीएमओ डाॅ आरएल सिदार वारे क्लीनिक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान तहसीलदार ने डाॅ वारे से क्लीनिक में अनियमितता के नाम पर कार्रवाई करने की बात कही। साथ ही कार्रवाई नहीं करने के नाम पर पांच लाख की मांग भी की थी, जिसके बाद डाॅक्टर वारे ने तीन लाख रूपए तहसीलदार को रिश्वत के तौर पर देकर मामले को रफा-दफा करवाया। इस दौरान रूपए लेते हुये क्लीनिक में लगे सीसीटीवी में तहसीलदार, बीएमओ और थाना प्रभारी कमल किशोर कैद हो गये थे।

सीसीटीवी फुटेज क आधार पर डाॅ वारे ने इसकी शिकायत एसपी संतोष कुमार सिंह से की थी। शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये डीएसपी गरिमा द्विवेदी को जांच के आदेश दिये गए थे। जांच को सहीं पाये जाने के बाद एसपी ने उप निरीक्षक कमल किशोर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

वहीं इस मामले में कलेक्टर ने भी तहसीलदार और बीएमओ के खिलाफ जांच के आदेश दिये है। फिलहाल दोनों अधिकारी के खिलाफ जांच चल रही है। जांच के बाद दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023