BHILAI | 40 घंटे से लापता तीन बच्चों को पुलिस ने रायपुर से किया बरामद, कहा- मन नहीं लग रहा था, इसलिए घर से भाग गए

भिलाई: घर से भागे दो सगे भाईयों सहित तीन बच्चों को पुलिस ने रायपुर से बरामद कर लिया है। 40 घंटे से अधिक समय तक लापता ये बच्चे एक ही कंबल को ओढ़कर सड़क के किनारे बैठे हुए थे। रायपुर पुलिस की टीम ने इन बच्चों को पहचान लिया और अपने साथ थाने ले आयी। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो बच्चों ने कहा कि- घर में मन नहीं लग रहा था इसलिए वह भाग गए। पुलिस ने तीनों बच्चों को उनके परिजन को सौंप दिया है।

इन बच्चों में दो सगे भाई भी हैं जो अयप्पा मंदिर के पास रहते हैं। 12 साल के सूरज और 10 साल के नीरज के पिता विनोद पासवान ने बताया कि वह पड़ोस में रहने वाले बच्चे निखिल के साथ बुधवार की दोपहर से निकले थे। वह झूला झूलने की बात कह रहे थे पर दोपहर के बाद से उनका पता नहीं चल पा रहा था। पुलिस ने तीनों बच्चों की फोटो सभी थाने में शेयर की थी।

कोतवाली थाना की पुलिस जब गुरूवार को गश्त पर निकली तो तीनों बच्चे सदर बाजार के किनारे की सड़क पर बैठे हुए थे। पुलिस ने जब उनसे घर से भागने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि घर में मन नहीं लग रहा था। वे 10 रूपये की टिकट लेकर रायपुर आ गए और कांच की शीशियां और बोतल बेच कर खाने का जुगाड़ कर रहे थे। बच्चों ने बताया कि वह पहले भी घर से भाग चुके हैं।

निखिल ने बताया कि उसके पिता की मौत हो गयी है और वह अपनी मां और दो बड़ी बहनों के साथ रहता है। वह भी पड़ोसी भाइयों के साथ भाग गया। तीनों बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023