विश्व हिंदू परिषद की ओर से पूरे शहर में लगाए गए पोस्टर, दुर्गा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध

भोपाल: मध्यप्रदेश के रतलाम में विश्व हिंदू परिषद की ओर से पूरे शहर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर के माध्यम से दुर्गा पंडालों में खास तौर पर गरबा के समय गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। विहिप का कहना है कि उन्होंने यह कदम किसी भी प्रकार की झड़प और महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के लिए उठाया है। 

विश्व हिंदू परिषद की धर्म प्रसार विंग के प्रभारी चंदन शर्मा ने बताया कि अन्य समुदाय के लोग पंडालों में आकर महिलाओं को परेशान करते हैं और उनकी वीडियो बनाते हैं। इसलिए इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं, जिससे किसी भी प्रकार के टकराव से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि हमने प्रशासन से मांग की है कि लोगों के पहचान पत्र की जांच के बाद ही उन्हें दुर्गा पंडाल में प्रवेश दिया जाए। 

विहिप के इस कदम का कई दुर्गा पंडाल के आयोजकों ने स्वागत किया है। आयोजकों का कहना है कि हम विहिप को इस तरह का पोस्टर अपने पंडाल में लगाने की इजाजत दे रहे हैं, जिससे किसी प्रकार की परेशानी से बचा जा सके। 

उधर, प्रशासन ने इस मसले पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी से इंकार कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि यह विहिप और आयोजकों के बीच का मामला है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023