राहुल गांधी, सीएम भूपेश बघेल और सीएम चरणजीत चन्नी लखीमपुर होंगे रवाना, कहा- आगे की राह तीनों के लिए मुश्किल भरी हो सकती है

नई दिल्ली: लखीमपुर खिरी के मसले पर सांसद राहुल गांधी कुछ ही देर में AICC से बाजरिया लखनउ होते हुए लखीमपुर खिरी के लिए रवानगी ले रहे हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन ने उन्हें लखीमपुर खिरी और सीतापुर नहीं जाने देने का फ़ैसला लिया है। सांसद राहुल गांधी की ओर से लखीमपुर खिरी और सीतापुर जाने की अनुमति हेतु पत्र भेजा गया था जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने ख़ारिज कर दिया है।
AICC में सांसद राहुल गांधी ने कहा
”आज हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे और वहां की स्थिति को समझेंगे और किसानों के परिवारों का समर्थन करेंगे”
सांसद राहुल गांधी ने कहा
”इस मुद्दे को उठाना आपकी (मीडिया) जिम्मेदारी है, लेकिन जब हम सवाल पूछते हैं, इस मुद्दे को उठाते हैं, तो आप (मीडिया) कहते हैं कि हम राजनीति कर रहे हैं..किसानों को जीप से कुचला जा रहा है, उनकी हत्या की जा रही है, इस घटना (लखीमपुर खीरी) में एक केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे का नाम सामने आ रहा है. आज प्रधानमंत्री लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं गए। यह किसानों पर सुनियोजित हमला है”
सांसद राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नीके लिए जा रहे हैं। लेकिन लखनउ से आगे की राह तीनों के लिए मुश्किल भरी हो सकती है। बहुत संभव है कि तीनों को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया जाए। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने कहा है
”सरकार ने राहुल गांधी को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। अगर वह लखनऊ आते हैं, तो हम उनसे हवाई अड्डे पर लखीमपुर खीरी और सीतापुर नहीं जाने का अनुरोध करेंगे। लखीमपुर और सीतापुर के एसपी और डीएम ने हमें कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर उन्हें आने से रोकने का आग्रह किया है”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023