RAIPUR NEWS | रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के दर्शकों के लिए गाइडलाइन हुई जारी, स्टेडियम में इंट्री लेने से पहले पढ़ें ये खबर…

रायपुर: नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के दौरान बरती जा रही लापरवाही के मामले में प्रशासन अब सख्ती बरतने के मूड में है। सोमवार को रायपुर में परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर डॉ भारती दासन, SSP अजय यादव ने अहम बैठक ली। बैठक में सुरक्षा समेत कोरोना गाइडलाइन्स को लेकर रणनीति तैयार की गई। इस बैठक में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज का आयोजन करवा रही मशहूर क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी के अफसर भी पहुंचे थे।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए जाने को लेकर हिदायत

मैदान के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए जाने को लेकर हिदायत दी गई है। अफसरों ने आयोजकों से कहा है कि स्टेडियम के अंदर कोरोना को लेकर अनाउंसमेंट बढ़ाई जाएगी। लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने कहा जाएगा, मास्क लगाने कहा जाएगा।महिलाओं की लाइन अलग
स्टेडियम के एंट्री गेट के पास अब बैरिकेडिंग की गई है। महिलाओं के लिए अलग से लाइन बनाई जा रही है। सोमवार को यह व्यवस्था नजर आई। जिला प्रशासन के अफसरों ने बताया कि लोगों की लाइन में आपसी दूरी रखने के लिए ऐसा किया गया है। अब तक एक ही लाइन में महिला पुरुष खड़े दिखते थे।

सुरक्षागत कारणों से दो पार्किंग और बढ़ा दी गई

SSP अजय यादव ने बताया कि सुरक्षागत कारणों से दो पार्किंग और बढ़ा दी गई है ताकि लोगों को समस्या न हो। एंट्री प्वाइंट पर बुक माय शो के लोगों को मौजूद रहने कहा गया है। इनकी तरफ से लापरवाही की जा रही थी पुलिस का काम टिकट देखना नहीं है। ये काम बुक माय शो की टीम करेगी। आयोजक भी मैच के दौरान हर जगह घूमते पाए गए थे। अब वो उसी एरिया में जा सकेंगे जहां के लिए पास बना है।

दो घंटे पहले देनी होगी जानकारी

आयोजकों को मैच से दो घंटे पहले पुलिस और प्रशासन को इस बात की जानकारी देनी होगी कि कितने पास बांटे गए और कितनी टिकटे हैं। ताकि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बंदोबस्त कर सके। बिना पास के गाड़ियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी भी अप्रिय स्थिति में पुलिस को सूचना दी जाएगी।

दर्शक क्षमता का 50 प्रतिशत लोगों को ही एंट्री

बैठक में अफसरों ने निर्देश दिए हैं कि मैदान में दर्शक क्षमता का 50 प्रतिशत लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। आयोजकों के पास भी इतने ही लोगों को एंट्री देने की अनुमति है लेकिन भारत और द. अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में खुद आयोजकों ने 31 हजार से अधिक लोगों को मौजूद रहने की बात कबूली थी। इसे लेकर कलेक्टर ने कह दिया है कि जितने लोगों की अनुमति है उससे ज्यादा लोग न बुलाए जाएं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023