रायपुर उत्तर सीट का नहीं मिल रहा उत्तर, भाजपा की सावित्री जगत और कांग्रेस के अजीत कुकरेजा ने नामांकन दाखिल किया – निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

रायपुर : राजधानी की उत्तर विधानसभा सीट से कांग्रेस और भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़ गई है. अब दोनों पार्टियों को रायपुर उत्तर की सीट पर नए चुनावी समीकरण का उत्तर खोजना होगा. इस सीट पर भाजपा की सावित्री जगत और कांग्रेस के अजीत कुकरेजा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है. अब इसके बाद दोनों बड़ी पार्टियों का चुनावी गणित फेल हो सकता है.

नामांकन रैली के दौरान दोनों निर्दलीय प्रत्याशियों को ज़बरदस्त जनसमर्थन मिलता दिखा है. इससे यह तो साफ़ है की दोनों बड़ी पार्टियों की चुनावी राह कठिन होने वाली है.

दोनों प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

नामांकन रैली के दौरान अजीत कुकरेजा ने कहा, हम पिछले पंद्रह सालों से उत्तर की जनता के बीच जाकर काम कर रहे हैं. इस बार चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. उत्तर की जनता का आशीर्वाद हमें मिलेगा. वहीँ नामंकन भरने पहुंची निर्दलीय प्रत्याशी सावित्री जगत ने कहा, उत्कल समाज पहली बार एकजुट होकर अपने बीच से ही विधायक चुनकर विधानसभा भेजने को तैयार हैं. रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में उत्कल गाड़ा समाज की बहुलता है. राज्य निर्माण के बाद लगातार समाज का शोषण हो रहा है, इसलिए समाज प्रमुखों से आशीर्वाद लेकर चुनावी मैदान में उतरी हूं.

बता दें की इस सीट से कांग्रेस ने कुलदीप जुनेजा एवं भाजपा ने पुरंदर मिश्रा को अपना कैंडिडेट बनाया है. कुलदीप जुनेजा इस सीट से चौथी बार चुनाव लड़ रहें है एवं पिछले चुनाव में भाजपा के श्रीचंद सुंदरानी को हराकर विजयी हुए थे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023