RAIPUR | रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को खजुराहो से किया गिरफ्तार, किराए का कमरा लेकर रुके हुए थे

रायपुर: धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर के टिकरापारा थाने में केस दर्ज है। इसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। रायपुर के पुलिस अधिकारी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि रायपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि वे खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास किराए का कमरा लेकर रुके हुए थे। उन्होंने अपने सभी मोबाइल बंद कर रखे थे। देर शाम तक टीम आरोपित को लेकर रायपुर पहुंचेगी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। यह बात सामने आ रही है किे उन्हें भोपाल कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाएगा। उधर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस को जानकारी दिए बिना गिरफ्तारी गलत है।

महात्मा गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद रायपुर के टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज पर धारा 294, 505बी 295ए 53ए के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही पुलिस उन्हें तलाश रही थी। विरोध के बाद कालीचरण महाराज का एक और वीडियो सामने आया था, जिसमें उन्होंने अपने बयानों पर माफी मांगने से इनकार कर दिया था। छत्तीसगढ़ पुलिस की तीन टीम कालीचरण महाराज की खोज में दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भेजी गई थी। जिसमें से मध्य प्रदेश भेजी गई टीम को सफलता मिली। कालीचरण महाराज ने खजुराहो के पल्लवी गेस्ट हाउस में भी एक रूम बुक कर रखा था। महात्मा गांधी पर टिप्पणी को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में भी केस दर्ज किया गया था।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि महात्मा गांधी के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी करें तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की है। उनके(कालीचरण महाराज) परिवारजनों और वकील को सूचित कर दिया है। 24 घंटे के अंदर उन्हें कोर्ट में प्रस्तुत करेंगे।

धर्म संसद के आयोजक ने भी लगाए आरोप

धर्म संसद का आयोजन करने वाले नीलकंठ सेवा संस्थान के अध्यक्ष नीलकंठ त्रिपाठी ने भी कालीचरण महाराज पर आरोप लगाया था कि जब मैंने उन्हें राजनीतिक टिप्पणी करने से रोका तो उन्होंने मुझे मंच से ही हड़का दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023