शादी के बाद भी पराए मर्द से बनाए संबंध, महिला को सभी के सामने दी गयी खौफनाक सजा

जकार्ता: मुस्लिम देश इंडोनेशिया में एक शादीशुदा महिला को गैर-मर्द के साथ संबंध बनाने की खौफनाक सजा दी गई। महिला पर लोगों की मौजूदगी में इतने चाबुक बरसाए गए कि वो बेहोश हो गई। महिला दर्द से तड़पती रही, लेकिन सजा पूरी होने तक उसे मारा जाता रहा। यह सब कुछ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ।

शरिया कानून के तहत मिली सजा
इंडोनेशिया के बांदा आचेह शहर में एक महिला को दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए क्रूर सजा दी गई। महिला के पार्टनर पर भी कोड़े बरसाए गए। शरिया कानून के तहत दी गई इस सजा को पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पूरा किया गया।

एक के बाद एक 17 चाबुक बरसाए
सजा से पहले महिला को सफेद रंग की इस्लामिक ड्रेस पहनाई गई। इसके बाद उसे जमीन पर बैठने के लिए कहा गया और फिर दूसरी महिला ने उस पर एक के बाद एक 17 चाबुक बरसाए। इस दौरान, पीड़िता चीखती रही, चिल्लाती रही, लेकिन कोई उसकी मदद को नहीं आया। दर्द के चलते महिला कुछ देर के लिए बेहोश भी हो गई थी।

सरकार ने पूरा नहीं किया वादा
आचेह एकमात्र इंडोनेशियाई प्रांत है, जहां शरिया कानून का पालन होता है। इस कानून में गैर मर्द से संबंध बनाने और समलैंगिकता के लिए क्रूर सजा का प्रावधान है। समलैंगिकता के दोषी पाए जाने पर सार्वजनिक रूप से 150 कोड़े मारे जाते हैं। कई बार लोग सजा पूरी होने से पहले ही अस्पताल पहुंच जाते हैं। 2018 में, स्थानीय सरकार ने कहा था कि वो सार्वजनिक तौर पर सजा की प्रथा को खत्म कर देगी, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो पाया है।

बेहोश होने पर जगाया, फिर मारा
इसी साल जून में एक पुरुष को भी क्रूर सजा का सामना करना पड़ा था। उस पर विवाह पूर्व यौन संबंध का आरोप था, जिसे शरिया कानून में गुनाह की संज्ञा दी गई है। शख्स को सार्वजनिक रूप से 100 कोड़े मारने की सजा दी गई थी। सजा पूरी होने से पहले ही वो बेहोश हो गया था, लेकिन इसके बाद भी अधिकारी नहीं रुके। शख्स को होश में लाया गया और सजा पूरी की गई।