CRICKET | विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने से रोहित शर्मा हैरान, Tweet कर कहा- “Shocked!!

नई दिल्ली: विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। इस पर ज्यादातर क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हैं। उनमें एक नाम भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी है। रोहित शर्मा भी विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरान हैं। रविवार 16 जनवरी को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जताई है। हालांकि, उन्होंने विराट कोहली को शुभकामनाएं भी दी हैं। 

रोहित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर विराट कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है और इसके कैप्शन में लिखा है, “Shocked!! लेकिन भारतीय कप्तान के दौर पर सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं। आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं विराट कोहली।” विराट और रोहित के बीच छत्तीस का आंकड़ा बताया जाता है, लेकिन अक्सर दोनों ने किसी भी तरह की लड़ाई को दरकिनार किया है।

भारत की टेस्ट टीम के सबसे सफल कप्तान विराट कोहली ने देश के लिए सबसे ज्यादा 40 टेस्ट मैच जीते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने के बाद उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की कप्तानी छोड़ दी। उन्होंने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से कप्तानी छोड़ी थी और दिसंबर में उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया था। 

माना जा रहा है कि भारत की टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा भी चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे। अगर टीम स्प्लिट कैप्टेंसी पर विचार करती है तो फिर केएल राहुल को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी की थी, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा था।