SANJAY RAUT की दो टूक- हमारे पास अपना सीएम बनाने के लिए संख्या मौजूद है, फ्लोर पर साबित करेंगे

संजय राउत ने कहा कि उनके पास इतनी संख्या मौजूद है कि वे अपना सीएम बना सकते हैं और वे इसे हाउस (विधानसभा) के फ्लोर पर साबित करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के पास संख्या नहीं है तो वे इसे स्वीकर करे.

मुंबई:

महाराष्ट्र में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म होने जा रहा है. उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. जैसे जैसे ये समय नजदीक आता चला जा रहा है, शिवसेना के तेवर तीखे होते जा रहे हैं. अब शिवसेना नेता संजय रावत ने बहुत बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने दावा कि उनके पास इतनी संख्या है कि वे अपना सीएम बना सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि वे इसे हाउस के फ्लोर पर दिखाएंगे.

संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘’हम लोगों के पास खुद अपना सीएम बनाने के लिए संख्या मौजूद है. हमें इसे यहां दिखाने की जरूरत नहीं है, हम उसे हाउस के फ्लोर पर दिखाएंगे. हमारे पास विकल्प मौजूद हैं, हम बिना विकल्प के बात नहीं करते हैं.’’

इसके साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. संजय राउत ने कहा, ‘’अगर आपके पास नंबर हैं तो सरकार बनाएं. अगर संख्या नहीं है तो इसे स्वीकर करें. संविधान इस देश की जनता के लिए है, ये बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं है. हम लोग संविधान के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं. हम लोग महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम संविधान के मुताबिक बनाएंगे.’’

शिवसेना द्वारा सरकार बनाने का फार्मूला

विधनसभा चुनाव में शिवसेना को 56 सीटे मिली हैं. इसके अलावा सात अन्य विधायकों ने शिवसेना को समर्थन दे दिया है. वहीं एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें हैं. इन आंकड़ों को मिला दें तो ये 161 हो जाता है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 145 है. जाहिर है कि कांग्रेस और एनसीपी के कुछ नेता शिवसेना को समर्थन देने के पक्ष में हैं. इसमें कांग्रेस के हुसैन दलवई और एनसीपी के नवाब मलिक शामिल हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023