स्कूल प्रबंधन ने लड़कियों के वॉशरूम में लगाए हिडन कैमरे, तर्क सुनकर दंग रह गए लोग

इस्लामाबाद: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दावा करने वाली पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की पोल खुल गई है। दरअसल यहां के एक स्कूल में महिलाओं के वॉशरूम में खुफिया कैमरे लगाए जाने का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वॉशरूम में पर्दे के ​पीछे हिडन कैमरे लगाए गए थे। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में अजीबोगरीब तर्क दिया है। प्रबंधन का कहना है कि सिर्फ छात्राओं के वॉशरूम में नहीं बल्कि छात्रों के वॉशरूम में भी कैमरे लगाए गए हैं। फिलहाल मामले की जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है और प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा है।

पाकिस्तान की मीडिया संस्थान ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कैमरे महिला टीचर और स्टूडेंट द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वॉशरूम के साथ-साथ पुरुषों के वॉशरूम में भी लगाए गए थे। एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि छिपे हुए कैमरों के जरिए फीमेल टीचर और स्टूडेंट्स की रिकॉर्डिंग की जा रही थी। वहीं, स्कूल प्रशासन का कहना है कि कैमरे निगरानी के उद्देश्य से लगाए गए थे।

सफूरा गोठ की स्कीम-33 में स्थित ‘द हैरक्स स्कूल’ की एक शिक्षिका ने तीन नवंबर को प्रांतीय शिक्षा विभाग से शिकायत की थी कि उसने स्कूल के वॉशरूम में छिपे हुए कैमरे देखे हैं। इसके बाद जब प्रशासन ने जांच की तो आरोपों को सही पाया। विभाग ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा था, जिस पर स्कूल प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि वॉशरूम में कैमरे निगरानी उद्देश्यों के लिए लगाए गए थे। स्कूल के इस जवाब पर नाखुशी जताते हुए विभाग ने उसका रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023