SDM छतरपुर को पुलिस ने पकड़ा: खुद ही बुलाए थे हमलावर डकैत, BJP नेता के साथ मिलकर रची थी साजिश

भोपाल: छतरपुर के एसडीएम ऑफिस पर डकैतों के हमला मामले में एसडीएम अनिल सपकाले को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस का दावा है कि एसडीएम ऑफिस पर यह हमला खुद एसडीएम अनिल सपकाले ने भाजपा नेता जावेद अख्तर और कृष्णा यूनिवर्सिटी के संचालक पुष्पेंद्र गौतम के साथ मिलकर रचा था। इस फर्जी हमले के माध्यम से एक अन्य यूनिवर्सिटी संचालक को फसाने की प्लानिंग थी।

छतरपुर SDM दफ्तर पर बुधवार को हुए हमले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। उस हमले की साज़िश खुद एसडीएम अनिल सपकाले ने अपने साथियों के साथ मिलकर रची थी। इस मामले में एसपी तिलक सिंह ने जांच के बाद इसका खुलासा किया है। मामले की जांच एएसपी जयराज कुबेर की टीम ने की थी। पता चला है कि एक यूनिवर्सिटी के संचालक को फंसाने के लिए ये साज़िश रची गयी थी। पुलिस ने इस मामले में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश मंत्री जावेद अख्तर और कृष्णा यूनिवर्सिटी संचालक पुष्पेंद्र गौतम सहित 3 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। एसडीएम अनिल सपकाले पुलिस अभिरक्षा में हैं। एक अन्य आरोपी फरार है।

5 फरवरी को हुआ था हमला

SDM दफ्तर पर 5 फरवरी को हुए हमले के बाद पुलिस एसडीएम अनिल सपकाले से ही पूछताछ कर रही थी। शक की सुई सपकाले की ओर ही इशार कर रही थी। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। एसडीएम अनिल सपकाले के निवास सर्किट हाउस में ही उनसे कड़े पहरे में पूछताछ की जा रही थी। इस हमले के पीछे कई नामचीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही थी

सही निकला शक

घटना 5 फरवरी की है। जब सुबह 5 नकाबपोश अज्ञात बदमाशों ने एसडीएम कार्यालय में फायरिंग करते हुए उनके दफ्तर सहित गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी थी। प्रशासन को पहले आशंका थी कि यह घटना भू माफिया के ख़िलाफ़ की गई कार्रवाई नतीजा हो सकती है। इसकी वजह ये थी कि एसडीएम अनिल सपकाले ने हाल ही में एंटी भूमाफिया अभियान चलाकर करोड़ों की सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया था।

लामबंद हुए थे अफसर

हमले की खबर जैसे ही फैली हमलावरों को जल्द पकड़ने की मांग को लेकर ज़िले के राजस्व अधिकारी और कर्मचारी सड़क पर उतर आए थे। उन लोगों ने एसडीएम कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक मार्च निकालकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था। राजस्व अधिकारियों ने अल्टीमेटम दिया था कि 3 दिन के अंदर अगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो पूरे जिले में राजस्व अधिकारी और कर्मचारी जिले में सभी काम बंद कर देंगे।

एसडीएम अनिल सपकाले ने एक करोड़ की डिमांड रखी थी: अभय सिंह भदौरिया

छतरपुर। खजुराहो यूनिवसिटी के संचालक अभय सिंह भदौरिया ने रीजेंसी होटल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया था कि छतरपुर एसडीएम अनिल सपकाले के द्वारा एक करोड़ रुपए की राशि की मांग की गई थी और कहा गया था कि यदि यह राशि नहीं दोगे तो उनकी भूमि शासकीय घोषित कर दी जाएगी। एसडीएम अनिल सपकाले द्वारा द्वेष भावना से प्रेरित होकर व्यक्तिगत कार्यवाही की जा रही है। एसडीएम अनिल सपकाले द्वारा लगातार पैसों की मांग की जा रही थी जिसमें वह कुछ राशि दबाव में ले भी चुके हैं।

आईजी अनिल शर्मा बोले छतरपुर की पुलिस टीम को दिया जाएगा ईनाम

एसडीएम अनिल सपकाले को छतरपुर पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार,आईजी सागर अनिल शर्मा ने की पुष्टि,आईजी ने पुलिस टीम को दी बधाई,आईजी बोले जल्द पूरे मामले का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को किया जाएगा सम्मानित दिया जाएगा ईनाम।

एसडीएम अनिल सब काले को कमिश्नर ने किया निलंबित

सागर कमिश्नर आनंद शर्मा ने की पुष्टि,एसडीएम ऑफिस और गाड़ी पर हमले के मामले में बनाए गए षड्यंत्र के आरोपी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023