GARIYABAND | खिड़की से बाहर हेलिकॉप्टर देखना छात्रा को पड़ा भारी, शिक्षक ने बैसाखी से बेदम पीटा, हाथ हुआ फ्रैक्चर

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में 5वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को हेड मास्टर ने बैसाखी से इतनी जोर से पीटा कि उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। छात्रा की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह क्लास में बैठकर खिड़की से बाहर उड़ रहे हेलिकॉप्टर को देख रही थी। मामला सरकारी स्कूल का है। घटना के बाद छात्रा रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को बताया। इसके बाद परिजन उसे लेकर सामुदायिक केंद्र पहुंचे, वहां से बच्ची को पट्टी कर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

यह मामला छुरा विकास खंड के कनसिंघी प्राथमिक स्कूल का है। जिसमे डोमेश्वरी साहू 5वीं क्लास की छात्रा है। रोज की तरह वह शुक्रवार को भी स्कूल गई थी। उस समय क्लास में हेड मास्टर टीपी शर्मा पढ़ा रहे थे। तभी स्कूल के ऊपर से हेलिकॉप्टर निकला तो डोमेश्वरी खिड़की से बाहर उसे देखने लगी। आरोप है कि यह देखकर हेड मास्टर ने उसे बुलाया और लोहे की बैसाखी से पीटा। इसके चलते उसके हाथ में चोट आ गई और वह रोने लगी।

छात्रा की कोहनी के पास हाथ में हुआ फ्रैक्चर
5वीं क्लास की छात्रा छुट्टी के बाद छात्रा रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को बताया। साधारण चोट समझ कर उन्होंने बच्ची का घर में ही देशी उपचार किया, लेकिन फायदा होते नहीं देख उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसकी हालत देख छात्रा को जिला अस्पताल भेज दिया गया। वहां जांच के दौरान पता चला कि कोहनी के पास से बच्ची का हाथ फ्रैक्चर हो गया था। फिलहाल बच्ची की कोहनी में डॉक्टरों ने क्रैप बैंडेज लगा दिया है। कुछ दिन बाद फिर बुलाया है।

घटना के 4 दिन बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश
इस घटना के 4 दिन बाद भी स्कूल और शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केएल मतावले का कहना है कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। जब लिखित शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई करेंगे। वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी करमन खटकर ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम नियुक्त कर दी गई है। टीम बुधवार को (आज) रिपोर्ट देगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023