KORBAगुजरात से आए शाहबाज ने कुसुम की हत्या की, शरीर पर 51 बार किया वार, आरोपी की तलाश जारी

कोरबा: छतीसगढ़ में भी लव जिहाद का अनोखा मामला सामने आया है। जिसमे छतीसगढ़ के कोरबा की युवती को गुजरात से फ्लाइट में आये शाहबाज ने मौत के घाट उतार दिया। शनिवार को कोरबा में घर घुस कर युवती की अज्ञात हमलावर ने नुकीले वस्तु से हमला कर हत्या कर दी थी। मामले में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। हत्याकांड इतना विभत्स था,जिसमे आरोपी ने पहले मृतिका का तकिए से मुंह दबा कर मर्डर किया ,फिर मौत की तस्सली हेतु बेरहमी से मृतिका के शरीर मे नुकीले हथियार ( सम्भवतः पेचकश) से 51 बार वार किया। आरोपी की गिरफ्तारी हेतु एसपी संतोष सिंह ने 4 टीमें बनाई है।

सीएसईबी चौकी क्षेत्र के एसईसीएल के पम्प हॉउस कालोनी में आवास क्रमांक- 271 में बुधराम पन्ना अपने परिवार समेत निवास करते हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी फूलजेना डीएवी स्कूल में कार्यरत हैं। उनका 18 वर्षीय एक बेटा नितेश पन्ना और उनकी 21 वर्षीय बेटी नील कुसुम पन्ना निवास करती है। कल शनिवार को बुधराम पन्ना अपने काम मे चले गए। उनकी पत्नी के स्कूल में एनुअल फंक्शन होने के चलते वह भी सुबह से अपने बेटे को साथ लेकर स्कूल चले गई। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। दोपहर को जब नितेश वापस घर आया तो बार बार आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नही खुला। जिसके बाद वह घर के पीछे पहुँचा तो पीछे का दरवाजा खुला हुआ दिखा। अंदर जाकर देखने पर कमरे में बहन की लाश पड़ी मिली। लाश के मुंह मे तकिया रखा हुआ था। नितेश ने तुरंत इसकी जानकारी अपने पिता को दी। जिस पर पिता घर पहुँचे और बेटी की लाश को देखकर पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पुलिस पहुँची। मौके पर पुलिस को आपत्तिजनक समान मिला। जिस को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि युवती का किसी से प्रेम प्रसंग था और युवक यहां युवती से मिलने आया था और किसी बात पर विवाद होने पर नुकीले सामान से हत्या कर फरार हो गया था। पुलिस ने मौके की तलाशी ली तो वहां गुजरात से छतीसगढ़ आने की दो दिन पुरानी फ्लाइट की टिकट मिली, जो कि किसी शाहबाज खान के नाम पर थी। पूछताछ में मृतिका नील कुसुम पन्ना के घर वालो ने पुलिस को बताया है कि शाहबाज तीन साल पहले कोरबा से जशपुर जाने वाली बस में कंडेक्टर का काम करता था,उसी दौरान नील कुसुम से उसकी पहचान हो गई थी। फिर शाहबाज गुजरात चले गया था और युवती को फोन करते रहता था पर युवती उससे बात नही करना चाहती थी। शाहबाज मृतिका को व्हाट्सएप काल भी किया करता था। मृतिका के घर वालो ने संदेह जताया है कि बात न करने से नाराज होकर शाहबाज ने ही युवती की हत्या की होगी। गौरतलब है कि मृतिका नील कुसुम पन्ना क्रिश्चन थी।

शार्ट पीएम के अनुसार युवती की नुकीले धारदार हथियार से हमला करने के कारण ज्यादा खून बहने के चलते मौत होने की जानकारी मिली है। युवती के शरीर का अवलोकन करने पर डॉक्टरों को कई घाव मिले हैं। जिसमे सीने पर ही नुकीले हथियार से 34 बार वार व पीठ में 16 बार वार के अलावा शरीर के बगल में 1 बार वार ( कुल 51 वार) की जानकारी मिली है। हृदय के पास लगी चोट सबसे गहरी थी,जिससे तुरंत ही मौत होने की आशंका है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि नुकीली पेचकश से हमला कर हत्या की गई है। पीएम के दौरान एक और चीज पता चली है कि युवती के मुंह मे तकिया दबा कर भी उसे मारा गया है, जिससे उसका दम भी घुटा था। फिलहाल संदेही शाहबाज की तलाश और हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपियो की गिरफ्तारी हेतु एसपी संतोष सिंह ने पुलिस और साइबर सेल को मिलाकर चार अलग अलग टीमें बनाई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023