RAIPUR | शशांक सिंह ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया, सबसे तेज गेंदबाज के खिलाफ जड़े 3 छक्के, हरभजन ने की तारीफ लारा ने लगाया गले

रायपुरः आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस आमने सामने हुए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने इस मुकाबले में गुजरात के सामने 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। हैदराबाद को यहां तक पहुंचाने में अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम और शशांक सिंह (छत्तीसगढ़) का अहम योगदान रहा। अभिषेक और मार्करम ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं, शशांक ने अंतिम ओवर में बेहतरीन फिनिश टच दिया। शशांक ने आईपीएल 2022 में अब तक सबसे तेज गेंदबाज फेंकने वाले लॉकी फर्ग्युसन के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े।

मैच में बैक टू बैक 3 सिक्सर लगाने के बाद हरभजन सिंह भी शशांक सिंह के फैन हो गए। उन्होंने खुले दिल से कहा कि भाई मान गए शशांक सिंह ने यह साबित किया है कि भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। उन्होंने इतने वक्त तक जो मेहनत की आखिरकार उन्हें फल मिला है और इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैं तो इनका फैन हो गया हूं. क्रीज पर लगातार एक के बाद एक तीन छक्के जड़ने के बाद जब शशांक ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो वहां सनराइजर्स टीम के बैटिंग कोच ब्रायन लारा ने उन्हें गले से लगा लिया और आतिशी पारी के लिए बधाई दी। एक वक्त में छत्तीसगढ़ की रणजी टीम को कोच कर चुके मोहम्मद कैफ ने भी कमेंट्री बॉक्स से शशांक सिंह की तारीफ करते रहे।

कौन हैं शशांक सिंह?
मुंबई में पैदा हुए शशांक का परिवार मूलरूप से छत्तीसगढ़ के भिलाई का है लेकिन शशांक ने मुंबई में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। 2019 में उन्होंने ओडिशा के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। पहले मैच में शशांक बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे, लेकिन उन्होंने 2 विकेट लेने के अलावा 8 रन बनाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने शशांक को 20 लाख में खरीदा है
सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शशांक सिंह को 20 लाख रुपए में खरीदा है। इससे पहले वह 2018 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन डीसी ने एक भी मैच खिलाए बिना ही उन्हें रिलीज कर दिया था। 2019 में शशांक को राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था और 2021 में रिटेन भी किया था लेकिन यहां भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। हालांकि अब हैदराबाद ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और उन्होंने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया।