विधानसभा भंग करने की मांग कर सकती है शिवसेना, भाजपा खेमा हुआ सक्रिय

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा विधानसभा भंग होने के संकेत देने के बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचलें बढ़ गई हैं। भाजपा के सभी विधायक देवेंद्र फडणवीस के घर जुटने लगे हैं। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ भी बालासाहेब थोराट के घर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सीएम उद्धव ने दोपहर एक बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा विधानसभा भंग होने के संकेत देने के बाद भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस के घर भाजपा विधायकों का आना शुरू हो गया है। उम्मीद है कि कुछ देर में इन विधायकों के साथ बैठक भी होगी। महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता ही जा रहा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्य में जो मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम चल रहा है वह विधानसभा भंग होने की दिशा में चल रहा है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि आज देश में सौदे की राजनीति हो रही है। मध्यप्रदेश का उदाहरण आप जानते हैं। ये राजनीति हमारे संविधान के विपरीत है और भविष्य के लिए खतरे की बात है। शिवसेना को खुद तय करना है कि वे अपने विधायकों से कैसे बात करेंगे। कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं।

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से बात की है। हालांकि, दोनों के बीच हुई बातचीत अभी सामने नहीं आई है। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ बालासाहेब थोराट के आवास पर पहुंचे हैं।

महाराष्ट्र में सियासी संकट पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सत्ता ही न जाएगी। उन्होने कहा कि फिलहाल अच्छे माहौल में बात हो रही है। बढ़ा-चढ़ाकर बातें की जा रही हैं। राउत ने कहा कि पार्टी की प्रतिष्ठा सबसे ऊपर है उसके बाद ही सबकुछ।

ये भी पढ़ें :-   RAIPUR | महाराष्ट्र की सियासी उथल-पुथल पर सीएम भूपेश ने कहा- बीजेपी में जाकर सभी फेयर एंड लवली हो जाते हैं, यहां भी फोन टैप कराया जा रहा है

मुंबई में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें लिखा है- ‘तेरा घमंड तो चार दिन का है पगले, हमारी बादशाही तो खानदानी है।’