CRICKET | दो युवा तेज गेंदबाजों से बेहद प्रभावित हैं सौरव गांगुली, हो सकती है टीम इंडिया में इंट्री, दिए ये संकेत

नई दिल्लीः आईपीएल 2022 में भारतीय क्रिकेट की नजरें निश्चित ही युवा तेज गेंदबाजों पर होंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक से लेकर राजस्थान रॉयल्स के कुलदीप सेन तक हर किसी की चर्चा इस समय जोरों पर है। यह दोनों ही नहीं अर्शदीप सिंह, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी समेत कई पेसर्स ने इस सीजन में खासा प्रभावित किया है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इन तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं। इनमें से दो ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित भी किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में साफतौर पर कहा है कि, उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर उमरान मलिक का टीम इंडिया में सेलेक्शन होता है। साथ ही दादा यह भी बोले कि, उन्हें कुलदीप सेन भी पसंद हैं। उमरान निश्चित ही इस सीजन में कई मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी करते नजर आए हैं। उन्होंने अभी तक 12 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। किसी अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा यह सबसे ज्यादा विकेट हैं। वहीं कुलदीप सेन ने इस सीजन में सात में से आठ विकेट लिए हैं।

दादा ने दिए बड़े संकेत
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि,‘कितने गेंदबाज 150 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं? ज्यादा नहीं। अगर उन्हें (उमरान मलिक) राष्ट्रीय टीम के लिए चुना जाता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। हालांकि, हमें उनका इस्तेमाल करने में सावधान रहना होगा। उमरान सबसे तेज गेंदबाज हैं। मुझे कुलदीप सेन भी काफी पसंद हैं। टी नटराजन ने भी वापसी की है। हमारे पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी होंगे। लेकिन आखिरी में यह सेलेक्टर्स के ऊपर निर्भर करेगा।’

ये भी पढ़ें :-   CRICKET | इन खिलाड़ियों टी-20 के पहले बढ़ा दी टीम इंडिया की मुश्किलें, कट सकता है नाम, लिस्ट में पंत भी शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल के इस सीजन में गेंदबाजों के दबदबे पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजों के दबदबे को देखकर बहुत खुश हूं। मुंबई और पुणे में विकेट बहुत अच्छे हैं और वह अच्छी उछाल ले रहे हैं। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि उमरान मलिक के नाम इस सीजन की सबसे तेज और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।