RAJNANGAON | खैरागढ़ विश्वविद्यालय में होगी रामगाथा की विशेष प्रस्तुति, श्री राम की गाथा को एक नए और अलग शैली में देखना दर्शकों के लिए रूचिकर होगा

खैरागढ़: रामनवमी के अवसर पर इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के भरतनाट्यम विभाग के द्वारा ‘रामगाथा : सर्वत्र राममयम्’ की विशेष प्रस्तुति दी जाएगी। भरतनाट्यम की सहायक प्राध्यापक डॉ. शेख मेदिनी होम्बल की परिकल्पना व नृत्य संरचना पर आधारित इस अनूठी कृति में भरतनाट्यम विभाग के शिक्षक-शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों की शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन होगा। संगीत और नृत्य के माध्यम से भगवान श्री राम की गाथा को एक नए और अलग शैली में देखना दर्शकों के लिए रूचिकर होगा। 10 अप्रैल को खैरागढ़ विश्वविद्यालय के परिसर क्रमांक -2 के नवीन प्रेक्षागृह में आयोजित होने जा रहे इस विशेष कार्यक्रम को कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा) चन्द्राकर के संरक्षण और नृत्य संकाय की अधिष्ठाता प्रो. डॉ. नीता गहरवार के मार्गदर्शन में तैयार किया गया है।

प्रो. शेख मेदिनी होम्बल ने छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को समुचित मंच देने व भगवान राम से संबंधित गाथा को प्रभावी तथा रोचक शैली में प्रदर्शित करने की भावना के साथ इस नृत्य-रचना की विशेष तैयारी की है। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा ऐसे प्रयासों को अधिकाधिक प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी कड़ी में कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा) चन्द्राकर ने गत दिनों विश्वविद्यालय में पदस्थ प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक डॉ. सतीश राव इंदुरकर की प्रस्तुति को देखने के बाद उनके उपचार के लिए अपने निजी कोष से 1 लाख रूपये सहायता प्रदान करने की घोषणा की। कुलपति पद्मश्री डॉ. चन्द्राकर की इस सहृदयता ने विश्वविद्यालय में पदस्थ अनेक नामचीन कलाकारों को सम्बल दिया है।

10 अप्रैल की शाम 6 बजे रामनवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कुलसचिव प्रो. आईडी तिवारी, विश्वविद्यालय के अनेक अधिकारी मौजूद रहेंगे। उनके अलावा, डीन प्रो. डॉ. हिमांशु विश्वरूप, डॉ. काशीनाथ तिवारी, प्रो. डॉ. मृदुला शुक्ल, डॉ. योगेंद्र चौबे, डॉ. लिकेश्वर वर्मा, डॉ. अजय पांडेय, डॉ. देवमाइत मिंज, डॉ. दीपशिखा पटेल, डॉ. राजन यादव जैसे कई सुप्रसिद्ध कलाकार और प्रसिद्ध चेहरे उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं, समस्त विश्वविद्यालय परिवार आमंत्रित हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023