BILASPUR | खिड़की के पास खड़े होकर देख रहे थे बारिश, स्कूल पर गिरने से 1 छात्र की मौत और 9 घायल

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मौत हो गई। इस घटना में नौ अन्य छात्र घायल हो गए। घायलों में से दो छात्रों की हालत गंभीर है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को मामले की जानकारी दी। 

लंच टाइम के दौरान हुई घटना
पुलिस ने बताया कि सीपत थाना क्षेत्र के अंतर्गत मचखंडा गांव के एक स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र शिवम् साहू (11) की मौत हो गई। वहीं आलिया (11), चेतन यादव (11), अंजलि मरावी (11), रचना गन्धर्व (11), सायरा बानो (11), सोमराज गोड़ (13), प्रदीप यादव (14), मिथिलेश केवट (17) और भूपेंद्र साहू (15) घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार दोपहर सीपत क्षेत्र के मचखंडा गांव के अय्यूब खान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के दौरान जब छात्र भोजन कर रहे थे। 

बारिश देखना पड़ गया भारी
पुलिस के मुताबिक लंच टाइम के दौरान अचानक बारिश के साथ ओले बरसने लगे। इस दौरान छात्र खिड़की से बारिश देख रहे थे तब वहां तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आए 10 बच्चे वहीं गिर पड़े। बच्चों को सीपत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां इलाज के दौरान शिवम साहू की मौत हो गई। बाद में अन्य नौ घायल बच्चों को बिलासपुर शहर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घायल छात्रों में से दो की हालत गंभीर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।