BALOD | शराब पीकर और स्कूल से नदारद रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, कलेक्टर ने ये आदेश किया जारी

बालोद: कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बिना वाजिब कारण और अवकाश स्वीकृति के बिना लंबे समय से अनुपस्थित रहने वाले और अपने काम में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया है. कलेक्टर ने शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ये निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग के कार्यों की गहन समीक्षा कर व्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्कूलों में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए किए गए उपायों की जानकारी ली. इसके अलावा उन्होंने लंबे समय से अनुपस्थित और लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के संबंध में भी जानकारी ली. बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर इंदिरा तोमर सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा विभाग प्रमुखगण उपस्थित थे.

बैठक में कलेक्टर ने शराब सेवन कर स्कूल आने वाले शिक्षकों का तत्काल मेडिकल जांच कराकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने बच्चों की दर्ज संख्या के आधार पर स्कूलों में शिक्षकों की पदस्थापना के संबंध में भी जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बिना उसके अनुमति से किसी भी स्थिति में शिक्षकों का संलग्नीकरण न किया जाए. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव पर उनके द्वारा संलग्नीकरण का आदेश जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी और अन्य अधिकारियों के द्वारा शिक्षकों के संलग्नीकरण करने पर उन पर भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. साथ ही उन्होंने जिले में कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षाओं में बच्चों के बेहतर परीक्षा परिणाम लाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए कार्ययोजना के संबंध में भी जानकारी ली.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023