NARAYANPUR | संदिग्ध उग्रवादियों ने दो ट्रैक्टर और एक मशीन में लगाई आग, ड्राइवरों और उनके सहायकों के मोबाइल फोन हैंडसेट भी छीन लिए

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सोमवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने सड़क मरम्मत कार्य में इस्तेमाल होने वाले दो वाहनों और एक मशीन में आग लगा दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार की दोपहर ओरछा थाना क्षेत्र के सुदूर गुडाडी ग्राम पंचायत में उस समय हुई जब एक सड़क की मरम्मत का काम चल रहा था।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, संदिग्ध नक्सलियों के एक समूह ने अपने चेहरे ढके हुए थे और उन्होंने घटनास्थल पर धावा बोल दिया और वहां खड़े दो ट्रैक्टरों और एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी।

उन्होंने कहा कि भागने से पहले उन्होंने ड्राइवरों और उनके सहायकों के मोबाइल फोन हैंडसेट भी छीन लिए। आमतौर पर माओवादी ऐसी घटनाओं को अंजाम देते समय अपने चेहरे को ढक कर नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना की अच्छी तरह से जांच की जा रही है।

दंतोवाड़ा : दस हजार के इनामी माओवदी ने किया आत्मसर्मपण
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को दस हजार के एक इनामी माओवदी ने पुलिस और सुरक्षाबलों के सामने आत्मसर्मपण कर दिया। दंतोवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पलावा ने बताया कि बमन कवासी (कर्तम) उर्फ चमन लाल (36) जो सीपीआई-म का सक्रिय माओवादी है, उसने आत्मसर्मपण किया है। कावासी के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें हत्या और वसूली समेत अन्य अपराध शामिल हैं। पुलिस से पूछताछ में उसने बताया है कि सरकार की पुर्नवास योजना से प्रभावित होकर उसने आत्मसर्मण का फैसला किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023