DURG | नौकरी लगवाने के नाम पर दोस्तों से पैसा लेकर ठग को दिया, नहीं मिली जॉब तो दोस्तों ने नंगा कर पिटा, युवक ने लगा ली फांसी

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक युवक ने अपने दोस्तों से नौकरी लगवाने के लिए ठग को रुपए दिलवा दिए थे। नौकरी नहीं लगने और रुपए वापस नहीं करने से नाराज दोस्तों ने युवक को नंगा कर बेहरमी से पिटाई कर दी। इससे दुखी होकर लड़के ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

भिलाई नगर टीआई राजेश साहू ने बताया कि मामला भिलाई टाउनशिप के सेक्टर 5 स्थित वार्ड 45 का है। यहां रहने वाले जनक लाल ठाकुर (31 साल) का शव उसके घर में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला है। पुलिस ने बताया कि गुंडरदेही निवासी ताम्रध्वज साहू ने जनक लाल की नौकरी लगवाई थी। इसके बाद जनक लाल ने अपने दोस्तों की भी नौकरी लगवाने के लिए ताम्रध्वज से मिलवाया था। उसके दोस्तों ने ताम्रध्वज साहू को रुपए दे दिए। लेकिन रुपए देने के बाद भी जब उनकी नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने रुपए वापस करने की मांग की।

जनक लाल ने ताम्रध्वज से रुपए वापस करने बोला तो वह उसे घुमाने लगा। इसके बाद ताम्रध्वज अचानक कहीं चला गया। दो महीने से उसका कोई पता नहीं चलने और रुपए वापस नहीं करने से उसके दोस्त गुस्से में थे। उन्होंने जनक लाल को एक कमरे में बंद किया और नंगा कर जमकर पीटा और रुपए नहीं देने पर फिर पिटाई करने की बात कही। दोस्तों के रुपए नहीं लौटाने और बार-बार प्रताड़ित होने के चलते जनक लाल ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

घटना के दिन भी दोस्तों ने उसे नंगा कर पीटा
पुलिस की जांच में जनक लाल के शरीर में चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने जब परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने दोस्तों की ओर से रुपए वापस करने के लिए दबाव बनाने की बात बताई। उन्होंने बताया कि जनक लाल रोज सुबह घर से टिफिन लेकर ताम्रध्वज साहू को खोजने निकल जाता था। वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। उसके दोस्त उसे रुपए वापस नहीं करने को लेकर आए दिन मारते थे।

परिजनों ने बताया कि जनक लाल ने कुछ दिन पहले बताया था कि रुपए नहीं देने पर उसके दोस्तों ने उसे नंगा करके पीटा था। लड़कों ने बुधवार को भी जनक को पिटाई की थी। इसके बाद उसने घर जाकर फांसी लगा ली। पुलिस अब उन दोस्तों की तलाश कर रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दोस्तों का नाम नहीं बताया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023