AMBIKAPUR | किशोरी के अपहरण की FIR लिखाने आए पिता से थानेदार ने मांगी घूस, मामले के तूल पकड़ते ही IG ने की ये बड़ी कार्रवाई


अंबिकापुर: नाबालिग के अपहरण की एफआईआर दर्ज कराने आए पिता से थानेदार ने दस हजार की घूस मांग ली। मामले के मीडिया में आते ही रेंज आई जी आर पी साय ने थानेदार जीवन जांगड़े को निलंबित कर दिया है। यही नहीं गुस्साए आई जी ने यह भी कहा कि ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

मामला जशपुर के सन्ना थाने का है। 26 अक्टूबर को 16 वर्षीय किशोरी का अपहरण किया गया था। इस मामले में तीन महीने तक एफआईआर भी दर्ज नहीं की गयी और कार्यवाही करने और किशोरी को ढूूंढ लाने की एवज में थानेदार ने किशोरी के पिता से ही दस हजार की डिमांड कर ली। इस मामले की शिकायत आई जी तक पहुंची तो शिकायत की जांच की गई। शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी थानेदार को निलंबित कर दिया गया।

इस मामलेे पर बात करते हुए आई जी आर पी साय ने कहा कि किसी भी थाने में इस तरह की शिकायत स्वीकार ही नहीं की जा कसती। तीन महीने तक एफआईआर न लिखना और किशोरी के पिता से ही रकम की मांग करना, ये बर्दाश्त ही नहीं किया जा सकता। सभी एसपी को निर्देशित किया गया है कि वे ऐसी शिकायत मिलते ही आरोपी विवेचना अधिकारी या थानेदार को निलंबित कर वैधानिक कार्रवाई करें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023