DURG | 2 महीने की बच्ची को कोरोना पाॅजीटिव बताया, इलाज न मिलने से हुई मौत, 4 घंटे बाद पता चला निगेटिव थी रिपोर्ट

दुर्ग: सरकारी अव्यवस्था के चलते 2 महीने की बच्ची की मौत हो गयी। जिला अस्पताल में भर्ती 2 महीने की बच्ची रूही को बुखार और दस्त की शिकायत थी। प्रारंभिक जांच में डाॅक्टरों ने उसे कोरोना रिपोर्ट को पाॅजीटिव बताया और इलाज के बाद स्थिति न सुधरने पर रायपुर रेफर किया। यहां परिजनों को अस्पताल नहीं मिला और बच्ची ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। जब परिजन बच्ची का अंतिम संस्कार कर लौटे तो मोबाइल में मैसेज आया कि बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव थी। यही नहीं बच्ची के उम्र को 2 माह की बजाय 20 साल लिखा गया था।

मिली जानकारी के अनुसार बच्ची की स्थिति खराब होता देख और वेंटिलेटर न होने के बाद रायपुर के जिला अस्पताल पंडरी में उसे रेफर किया गया। जब परिजन वहां पहुंचने तो बच्ची की रिपोर्ट में कोविड पाॅजीटिव लिखा था। पंडरी अस्पताल ने बच्ची को भर्ती करने से यह कहकर मना कर दिया कि यह कोविड अस्पताल नहीं है। वहां बच्ची को मेकहारा ले जाने की सलाह दी गयी।

बच्ची जब मेकहारा पहुंची तो कहा गया ऐप के माध्यम से बेड खोंजे। बच्ची के परिजन यह सब कर ही रहे थे कि बच्ची ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इस मामले में बच्ची के मामले ने दुर्ग जिला अस्पताल के खिलाफ कोतवाली पुलिस में मामला दर्ज कराया है। इस मामले में दुर्ग जिला अस्पताल के सिविल सर्जन और सीएमएचओ ने जांच करने की बात कही है। सीएमएचओ ने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023