शादी के मंडप में नहीं आया दूल्हा, सज संवरकर डॉक्टर घर के बरामदे में धरने पर बैठ गई दुल्हन, जानिए क्या है मामला

भुवनेश्वर:  शादी के मंडप में नहीं आया दूल्हा। इंतजार करने के बाद एक डाक्टर छात्रा दुल्हन के वेश में सज संवरकर शंखनाद करते हुए अपने होने वाले पति (डाक्टरी छात्र) के घर के जा पहुंची और शादी करने की जिद कर घर के बरामदे में धरने पर बैठ गई। दूल्हे के घर वाले घर के अन्दर और बरामदे में धरना पर बैठी दुल्हन के वेश में डाक्टरी छात्रा ने ऐलान कर दिया कि जब तक शादी नहीं होगी तब तक मैं धरने से नहीं उठने वाली हूं। गंजाम जिले के बरहमपुर में डाक्टरी दम्पत्ति का यह हाई वोल्टेज ड्रामा पूरे दिन जारी रहा।

खबर के मुताबिक डिम्पल दास एक होम्योपैथी डाक्टर है और वह बरहमपुर टाऊन में रहती हैं। उनकी मुलाकात एलोपैथी डाक्टर सुमित साहू से हुई और दोनों में पहले दोस्ती हुई और यह दोस्ती प्रेम में बदल गयी। दोनों करीबन 7 महीने तक लिव रिलेशनशिप में रहे। डिम्पल का कहना है कि हमारी रजिस्ट्री मैरेज हुई है। हम पति-पत्‍नी की तरह एक कमरे में रह रहे थे। इस बीच दोनों परिवार के बीच हिन्दू रीति-नीति के अनुसार शादी करने की सहमति बनी और दिन निर्धारित हुआ।

दोनों परिवार की सहमति के आधार पर आज डाक्टर डिम्पल एवं डाक्टर सुमित की बाजे गाजे के साथ शादी होनी थी। डा. डिम्पल शादी का पोशाक पहनकर सजधजकर तैयार हो गई, मगर दूल्हा डा. सुमित उनके घर बारात लेकर नहीं पहुंचा। इसे लेकर डिम्पल दास परेशान हो गई और कई बार डाक्टर सुमित से संपर्क करना चाहा मगर संपर्क नहीं हो पाया। इसके दुल्हन के वेश में सजी डा. डिम्पल दास शंखनाद करते हुए अपने होने वाले पति डा. सुमित के बरहमपुर शहर में मौजूद ब्रह्मानगर द्वितीय लेन स्थित घर जा पहुंची। हालांकि होने वाले पति के घर के बाहर सन्नाटा था। ना घर को किसी प्रकार से सजाया गया था और ना ही घर के बाहर उत्सव जैसा कोई माहौल दिखा। इसके बाद दुल्हन डा. डिम्पल को दूल्हे और उसके परिवार वालों की चालाकीसमझ में आ गयी। नाराज पत्‍नी डिम्पल ने शादी करने का शंखनाद करते हुए लड़के के घर के बारामदे में धरना पर बैठ गई। सूचना मिलने के बाद स्थानीय महिला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और डिम्पल को समझाबुझाकर मामला को शांत करने का प्रयास कर रही है।

बरहमपुर के एसपी पिनाक मिश्र ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा है कि महिला डाक्टर डिम्पल लड़के के साथ रहने की जिद कर रही है जबकि लड़का पक्ष का कहना है कि तलाक के लिए हमने कोर्ट में केस फाइल किया है। पुलिस दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास करने के साथ ही महिला के आत्महत्या करने की धमकी को देखते हुए उसकी सुरक्षा के लिए उपयुक्त सुरक्षात्मक कदम उठा रही है। फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है। एसपी ने यह भी बताया कि डिम्पल ने कुछ महीने पहले ही महिला थाना में शिकायत की थी कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। इस मामले की चार्जशीट भी दाखिल हो गई है। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। डिम्पल की शिकायत एवं कोर्ट के आदेश के अनुसार पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।