DHAMTARI | चेले ने तंत्र विधि के लिए अपने गुरु की पहले हत्या की, फिर शव से निकले खून को पिया, पकड़े जाने के डर से लाश को लगा दिया आग

धमतरी। कुरूद क्षेत्र अंर्तगत पैरा नदी के पास मिली अधजली लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतक बसंत साहू 50 वर्ष की हत्या उसी के चेले ने की थी। आरोपी ने तंत्र विधि के लिए अपने गुरु की पहले हत्या की, फिर शव से निकले खून को पिया और पकड़े जाने के डर से लाश को आग लगा दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, करेली बड़ी चौकी क्षेत्र नवागांव लोमेश ऋषि आश्रम के पास पैरी नदी एनीकेट के किनारे अर्धजली लाश बुधवार को मिली थी। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसडीओपी कुरूद कृष्णा पटेल, फॉरेंसिक टीम सहित थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

टीम ने शव की पहचान बसंत साहू 50 वर्ष नयापारा रायपुर के रूप में की गई। शव के सिर पर चोट के निशान थे और लाश बुरी तरह से जली हुई थी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी और एसडीओपी कृष्णा पटेल को जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

एसडीओपी कुरूद कृष्णा पटेल के नेतृत्व में पुलिस की टीम जांच में जुटी। टीम को जांच के दौरान पता चला कि मृतक पेंटर के साथ साथ एक तांत्रिक भी था। और अपने चेले रौनक सिंह छाबड़ा उर्फ मान्या छाबड़ा के साथ अक्सर पैरा नदी शमशान घाट के पास तंत्रमंत्र के लिए आया करता था।

इस जानकारी के बाद पुलिस ने संदेही रौनक सिंह छाबड़ा उर्फ मान्या छाबड़ा को हिरासत में लिया। आरोपी से कड़ाई से जब पूछताछ की गई तो उसने बसंत की हत्या करने की बात कबूल की। पूछताछ में बताया कि मंगलवार 31 जनवरी को तांत्रिक बसंत साहू सहित चार अन्य नदी किनारे शराब पीने आये थे। चारों ने यहां पर बैठकर जमकर शराब पी, जिसके बाद दो अन्य साथी वहां से अपने घर चले गए।

नदी किनारे सिर्फ तांत्रिक बसंत साहू और रौनक सिंह छाबड़ा ही था। इस दौरान रौनक सिंह छाबड़ा को गुरु बसंत द्वारा बताए तंत्र विद्या के बारे में याद आया। जिसमें बसंत ने कहा था कि अगर तंत्र सिद्धि चाहिए तो बली देनी होती है। आरोपी ने तंत्र विद्या की सिद्धि पाने के लिए अपने गुरु बसंत साहू की लाठी डंडे से मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव से निकले खून को पिया और फिर शव को जला दिया। शव को आरोपी ने पुलिस से बचने और मृतक की पहचान छुपाने के लिए जलाया था।

घटना के बाद आरोपी अपने घर नयापारा चला गया। आरोपी घर जाने के बाद भी बेचैन था, इसलिए वो आधी रात में उठकर फिर से घटना वाली जगह आया और शव को देखा कि वो पूरी तरह जली है या नहीं। इसके बाद फिर से घर जाकर सो गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। आरोपी रौनक सिंह छाबड़ा कुछ समय पहले ही नयापारा में आकर रह रहा था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023