BOLLYWOOD | धर्मेन्द्र-हेमा की लव स्टोरी में विलेन बन गए थे पिता, हेमा पर नजर रखने शूटिंग में जाते थे साथ

मुंबई: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के बारे में बॉलीवुड में कई किस्से मशहूर हैं। शोले फिल्म के दौरान भी उनकी आशिकी के उन दिनों अखबार और मैग्जीन की सुर्खियों में रहती थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब दोनों के बीच प्यार पनपा तो हेमा मालिनी के पिता इसके खिलाफ थे। वो नहीं चाहते थे कि हेमा मालिनी, अभिनेता धर्मेंद्र से मिलें और उनके करीब जाएं। इसी के चलते जब हेमा मालिनी शूटिंग पर होती थीं तो उनके परिवार का कोई न कोई सदस्य शूटिंग पर मौजूद होता था। कई बार तो उनके पिता ही शूट पर पहुंच जाते थे। उन पर पहरा लगा दिया जाता था और दोनों के मिलने पर पाबंदी लगी थी। हर वक्त हेमा मालिनी पर नजर रखी जाने लगी ताकि वह किसी भी तरह से धर्मेंद्र के संपर्क में न आ सकें। हेमा मालिनी के जन्मदिन (16 अक्तूबर 1948) के मौके पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से के बारे में।

शूटिंग में परिवार वाले होते थे साथ
हेमा मालिनी उन दिनों बड़ा नाम बन चुकी थीं। लेकिन परिवार वाले नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी का नाम पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ जुड़े। इसलिए अक्सर शूटिंग के दौरान उनकी मां और आंटी दोनों आ जाती थीं। 

पिता रखते थे खास नजर
घर वालों को जब हेमा मालिनी के रिश्ते के बारे में पता चला तो उनके पिता उनपर नजर रखने लगे। घर पर आने वाले तमाम फोन से लेकर शूट पर भी वह अचानक पहुंच जाते थे। हेमा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शोले के एक गाने की शूटिंग के दौरान उनके पिता अचानक ही पहुंच गए थे ताकि वह धर्मेंद्र के करीब न आ सकें।

कार में भी रहते थे साथ
हेमा मालिनी ने बताया कि अक्सर शूटिंग के दौरान या खत्म होने के बाद मेरे पिता तुरंत कार में साथ बैठ जाते थे। ताकि मैं धर्मेंद्र के साथ कार में ट्रेवल ना कर सकूं। वह अक्सर कार की आगे वाली सीट पर जाकर पहले ही बैठ जाते थे। 

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं कर पाए अलग
 970 के दशक में धर्मेन्द्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था। लाख कोशिशों के बाद भी 1980 में धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर देमा से दूसरी शादी कर ली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023