KABIRDHAM | रानीदहरा जलप्रपात में पानी का बहाव अचानक हुआ तेज, फंसे सैकड़ों पर्यटक, ग्रामीणों ने सभी पर्यटकों को सुरक्षित बचाया

कवर्धा: रानीदहरा जलप्रताप में पानी का बहाव अचानक से तेज हो गया और वहां पर्यटन करने गए सैकड़ों पर्यटकों की सांसे ही अटक गयी। इस मुश्किल वक्त में ग्रामीणों ने एकजुटता दिखायी और रस्सी के सहारे सभी पर्यटकों को सुरक्षित पार लगाया। 4-5 घंटे तक पर्यटक अपनी जान की सलामती की दुआ मांगते हुए फंसे रहे। आपको बता दें कि यह जिले का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है लेकिन वहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है।

बताते चलें कि कवर्धा से 35 किमी दूर रानीदहरा में 90 मीटर की उंचाई से पानी गिरता है और इस मनोरम दृश्य का आनंद लेने रोजाना सैकड़ों पर्यटक पहुंच रहे हैं। चूंकि कल रविवार था इसलिए पर्यटकों की संख्या भी ज्यादा थी। झरने में अचानक बहाव आने से लोगों वहां फंस गए। ग्रामीणों ने इस मुश्किल वक्त पर पर्यटकों की मदद की और वहां से बाहर निकाला।

प्रशासन की लापरवाही की वजह से लोगों की जान पर बन सकती थी। सुरक्षा व्यवस्था न होने की वजह से क्या नुकसान हो सकता था, ये कल की घटना से ही प्रशासन को समझ में आ जाना चाहिए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023