IPL 2021 | टीवी अंपायर के फैसले को पूर्व क्रिकेटर ने बताया मजाक, कहा- थर्ड अंपायर को तुरंत बर्खास्त करें

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 48वां मैच शारजाह में और रॉयल चौलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का उग्र रूप सामने आया, जब उन्हें डीआरएस कॉल पर ऑन-फील्ड अंपायर अनंत पद्मनाभन के साथ बहस करते हुए देखा गया। रविवार को रॉयल चौलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ की गई समीक्षा को तीसरे अंपायर द्वारा ठुकराए जाने के बाद कप्तान केएल राहुल काफी नाराज दिखाई दिए।

यह घटना आरसीबी की पारी के आठवें ओवर के दौरान हुई, जब देवदत्त पडिक्कल ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की एक गुगली को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन कनेक्ट करने में असफल रहे। राहुल के विकेट के पीछे बिना किसी कठिनाई के गेंद विकेटकीपर के दस्तानों के नीचे चली गई। जहां एक तरफ राहुल और बिश्नोई इस विकेट का जश्न मनाने लगे तो वहीं अंपायर पद्मनाभन ने पडिक्कल के आउट होने से इनकार कर दिया। डीआरएस के लिए गया था, लेकिन टीवी अंपायर अल्ट्रा-एज से आश्वस्त नहीं थे, जिसमें पडिक्कल के दस्ताने के नीचे गेंद को घुमाने पर थोड़ा स्पाइक दिखाया गया था।

अंततरू रॉयल चौलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज को नॉट आउट घोषित किया गया, जबकि पंजाब के खिलाड़ी इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। निराश राहुल बहस के लिए ऑन-फील्ड अंपायर के करीब गए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि अंतिम निर्णय थर्ड अंपायर ने किया था।

इस बीच इस घटना से सोशल मीडिया पर भी हंगामा मच गया। क्रिकेट बिरादरी के लोग भी असमंजस में थे कि यह आउट हुआ या नहीं। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने ट्विटर पर लिखा, ”तीसरे अंपायर को तुरंत बर्खास्त करो. क्या मजाक है!

इससे पहले आरसीबी ने शारजाह में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इसके बाद पंजाब टीम 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई। आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया। बैंगलोर के अब 16 अंक हो गए हैं और उसने प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर ली हैं। बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली सीजन की तीसरी टीम बन गई। उससे पहले 3 बार की चौंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स टीम 18-18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023