RAIPUR | कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज बढ़ाने के दिए निर्देश

रायपुर: प्रदेश में कोरोना टीके के बूस्टर डोज को लेकर छाए संकट सरकार हरकत में आई है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज का टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने को भी कहा है।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताते हुए स्वास्थ्य विभाग को तैयारी रखने को कहा है। उन्होंने लोगों से भी कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार रात 8 बजे तक 131 नए मरीज सामने आ गए थे। अब प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 585 हो गई है।

वहीं प्रदेश में टीकाकरण के बूस्टर डोज की रफ्तार एकदम से पिछड़ गई है। 18 से 59 साल के लोगों के लिए टीके की यह तीसरी डोज उपलब्ध नहीं है। प्रदेश के दो शहरों में केवल चार केंद्रों पर ही बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। इसकी वजह से अभी तक इस वर्ग के केवल 16 हजार 615 लोगों को ही बूूस्टर डोज लग पाया है। जबकि इस वर्ग में एक करोड़ 70 लाख 64 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना है।

ये भी पढ़ें :-   RAIPUR | युवक की डंडों से पीट पीटकर हत्या, मामूली विवाद में दो युवकों को डंडे और पाइप से बेदम पीटा, एक की हुई मौत