DHAMTARI | 19 साल की दोस्ती टूटी, राजा की मौत पर मालिक के साथ रो पड़े आमजन, शान से निकाली अंतिम यात्रा

धमतरी: धमतरी जिले में इंसान ने घोड़े से दोस्ती की शानदार मिसाल पेश की है। राजा नाम के घोड़े की मौत के बाद उसके दोस्त ने धूमधाम से अंतिम यात्रा निकाली है। साथ ही रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया है। 19 साल के घोड़े की मौत के बाद उसका मालिक फफकर रो पड़ा है। इस नजारे को देखकर आसपास का माहौल पूरी तरह से गमगीन था।

दरअसल, इंसान और जानवर की दोस्ती पर कई फिल्में भी बन चुकी हैं। वहीं, धमतरी में भी ऐसे ही इंसान और घोड़े की 19 साल पुरानी दोस्ती थी जो घोड़े की मौत के बाद टूट गई है। अपने वफादार साथी की मौत के बाद घोड़ा मालिक ने उसकी अंतिम यात्रा पूरे इंसानी रीति रिवाज के साथ निकाली है। शहर के गणेश चैक में रहने वाला विक्की शादियों में घोड़ा किरााए पर देने का काम करता है।

उसके पास 19 साल से राजा नाम का एक घोड़ा था और रानी नाम की घोड़ी, जिन्हें विक्की अपने परिवार के सदस्य की तरह रखता था। राजा, रानी और विक्की मिलकर पूरे परिवार को चलाते थे। इन सभी में गहरा लगाव हो गया था। अचानक राजा की मौत से विक्की को गहरा सदमा लगा है। यह बताते हुए विक्की का गला भर आया है। इससे विक्की के पड़ोस के लोग भी दुखी हैं।

वहीं, शव यात्रा देखने के लिए मोहल्ले के लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थी। गाजे बाजे के साथ राजा की अंतिम यात्रा निकाली गई है। इस दौरान सभी की आंखें गमगीन थीं। अब दोनों के प्यार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023