KORBA | दो बच्चों को कुंए में फेंककर खुद कूद गई मां, तीनों की मौत, परिजनों ने बताया- उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी

कोरबा: जिले के दीपका थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक महिला ने अपने 2 बच्चों के साथ कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। घटना ग्राम मांगामार की है। मां और तीनों बच्चों की पानी में डूबकर मौत हो गई है। मौके पर पहुंची दीपका थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों के शव कुएं से बाहर निकाल लिए हैं और जांच में जुट गई है।

पुलिस ने बताया कि, महिला गिरजा बाई की मानसिक स्थिति 3-4 महीनों से ठीक नहीं थी। रामगोपाल उइके की पत्नी गिरजा बाई (26 वर्ष) रात में अपनी 6 महीने की बेटी सानिया और 2 साल के बेटे सिद्धांत उर्फ सिद्धू के साथ सोई। परिवार के बाकी सदस्य भी सो गए, लेकिन देर रात गिरजा उठी और दोनों बच्चों को लेकर पड़ोसी के कुएं के पास चली गई। पहले उसने अपने दोनों बच्चों को कुएं में फेंका और बाद में खुद भी कुएं में छलांग लगा दी।

सुबह जब परिजनों ने दोनों बच्चों और उनकी मां को नहीं देखा, तो उन्हें ढूंढना शुरू किया। काफी ढूंढने पर तीनों की लाश कुएं में मिली। पति रामगोपाल ने कहा कि उसे पता नहीं चला कि रात में किस वक्त उसकी पत्नी दोनों बच्चों को लेकर निकली। इधर कुएं में लाश देखकर गांव में हल्ला मच गया। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।

दीपका थाना प्रभारी अनिल पटेल ने बताया कि महिला अपने मायके में पति और 2 बच्चों के साथ रहती थी। पति किसी निजी कंपनी में काम करता है। फिलहाल तीनों की लाश निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है और परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।