Trending | ग्लास ब्रिज पर चहलकदमी कर रहा था पर्यटक, 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, टूटा शीशा और फिर…

नई दिल्ली: चीन में एक शख्स को अंदाजा नहीं था कि एक तूफान के चलते उसकी जान पर बन आएगी। दरअसल ये पर्यटक चीन के एक लोकप्रिय ब्रिज पहुंचा था। इस ब्रिज की खास बात ये थी कि चहलकदमी के लिए इसका निचला हिस्सा ग्लास का बना हुआ था और जब तूफान आया तो ये शख्स हैरान-परेशान हो गया।

ये ब्रिज चीन के पियान पहाड़ों के पास स्थित है। पियान माउंटेन अट्रेक्शन के वीचैट पेज के मुताबिक, ये ब्रिज जिलीन शहर में स्थित है। इस 300 मीटर लंबे और 2.5 मीटर चैड़े ब्रिज को साल 2018 में बनाया गया था। इस ब्रिज पर घूमने के लिए लोगों को 16 डॉलर्स देने होते हैं।

चीन की स्टेट न्यूज एजेंसी जिन्हुआ ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें देखा जा सकता है कि एक टूरिस्ट इस ब्रिज की रेलिंग को पकड़कर खड़ा है। दरअसल 90 मील प्रति घंटे की रिकॉर्डतोड़ हवा के चलते इस ब्रिज का ग्लास टूट गया था और ये व्यक्ति अचानक ब्रिज पर अटक कर रह गया था।

हालांकि इस शख्स ने सूझबूझ दिखाते हुए काफी मुश्किलों के बाद इस ब्रिज से निकलने में कामयाबी पाई। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। गौरतलब है कि चीन में पिछले कुछ सालों में ऐसे ग्लास ब्रिज का कल्चर काफी बढ़ा है। इन ग्लास ब्रिज का मकसद एडवेंचर करने वाले टूरिस्ट्स के लिए रोमांच उपलब्ध कराना है।

इसके अलावा चीन में कुछ ग्लास ब्रिज पर खास तरह के विजुएल इफेक्ट्स भी देखने को मिलते हैं। दरअसल इन ग्लास ब्रिज पर चलने के साथ ही इन विजुएल इफेक्ट्स के सहारे क्रैक पड़ जाता है जिससे ये आभास होता है कि ग्लास टूट सकता है। कई टूरिस्ट्स खासतौर पर इन विजुएल इफेक्ट्स का मजा उठाने के लिए पहुंचते हैं।

हालांकि पिछले कुछ समय से कुछ स्थानीय सरकारों ने ग्लास ब्रिज की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। दरअसल लियोनींग प्रांत में ग्लास ब्रिज से स्लाइड होने के बाद एक टूरिस्ट की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से ही कई सरकारों ने ग्लास ब्रिज की सुरक्षा पर काम करना शुरू किया है।