BALRAMPUR | शासकीय कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य का छात्राओं के साथ डांस का वीडियो वायरल, स्टूडेंट ने लगाए गंभीर आरोप, उच्च शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

बलरामपुर: छात्राओं के साथ आपत्तिजनक व्यवहार करने सहित अन्य आरोपों की शिकायत जांच में सही पाए जाने पर रामानुजगंज शासकीय कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरबी सोनवानी को उच्च शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई के लिए छात्रों को आंदोलन का सहारा लेना पड़ा था।

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज स्थित शासकीय लरंगसाय महाविद्यालय में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य डॉ आरबी सोनवानी पर छात्र-छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए थे। प्राचार्य का हाल ही के दिनों में छात्र-छात्राओं के साथ नृत्य करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उनकी हरकत को देखते हुए महाविद्यालय छात्र-छात्राओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए महाविद्यालय परिसर से लेकर पूरे नगर में हड़ताल, चक्का जाम और विरोध-प्रदर्शन किया था।

छात्र-छात्राओं ने प्रभारी प्राचार्य डॉ. सोनवानी के खिलाफ उच्च शिक्षा मंत्री से लेकर राज्यपाल तक को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया था, जिसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने जांच करते हुए शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में डॉ. सोनवानी का मुख्यालय बिलासपुर निर्धारित किया गया है। वहीं उनका प्रभार बलरामपुर शासकीय कॉलेज के प्राचार्य को दिया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023