RAIPUR | पंच की हत्या कर वीडियो सोशल मीडिया में डाला था, कोर्ट ने दो अभियुक्तों को दी फांसी की सजा

रायपुर:  जांजगीर चांपा में एक साल पहले हुई जघन्य हत्याकांड मामले में दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। दोनों आरोपियों ने गांव के पांच की हत्या कर इसका वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड़ किया था। इस मामले में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनते हुए फांसी की सजा दोनों आरोपियों को सुनाई है।

ये पूरा मामला जांजगीर के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है। 20 नवम्बर 2021 को तुस्मा गांव के पंच भागवत साहू की गांव के ही सोहित कुमार केवट और सुनील कुमार केवट ने गंडासे से काट कर निर्ममता से हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपियों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड भी किया था। साथ ही गांव में बनी पानी की टंकी में हथियार लेकर चढ़ गए थे और मीडिया को बुलाने की जिद कर रहे थे। मीडिया पहुंची तो दोनों आरोपियों ने बताया कि पंच ने उनकी जमीन बेच दी थी और रुपये भी नहीं दिए थे। इस बात से परेशान दोनों युवकों ने पंच की हत्या कर दी।

इस मामले में पूरे 10 महीने चली सुनवाई के बाद जांजगीर जिला प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनाया। जज ने हत्याकांड को रेयर ऑफ रेयरेस्ट बताते हुये दोनों आरोपियों को फांसी देने की सजा सुनाई।

बता दें, इस पूरे मामले को तत्कालीन थाना प्रभारी शिवरीनारायण रविन्द्र अनंत देख रहे थे। साथ ही इस केस के सरकरी अधिवक्ता राजेश पांडे थे।