पड़ोसियों को परेशान करने 25 साल से कर रही थी महिला गंदी हरकत, कोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला

नई दिल्ली: पड़ोसियों से जलन और झगड़े की खबरें आपने कई बार देखी, सुनी और पढ़ी होंगी। लेकिन ब्रिटेन से जो घटना आज सामने आई है, उसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। यहां एक महिला ने अपने पड़ोसियों को परेशान करने के ऐसी गंदी हरकत की जिसके लिए कोर्ट ने उस पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं।

50 वर्षीय महिला अमांडा ली पर अपने पड़ोसियों की प्रॉपर्टी पर शौच करने के दौरान गंदी-गंदी आवाजें निकालने का आरोप है, और ऐसा वे पिछले 25 सालों से करती आ रही हैं। महिला की इस हरकत से उनके पड़ोसी परेशान हो गए थे, इसलिए उन्होंने इस बार कोर्ट का रुख किया।

कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने महिला के खुली या सार्वजनिक जगहों पर शौच या टॉयलेट जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही पुलिस को आरोपी महिला के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की भी मंजूरी दे दी है।

पड़ोसियों ने 1996 से 2018 तक अमांडा ली के खिलाफ असामाजिक व्यवहार, उत्पीड़न और सार्वजनिक व्यवस्था के उल्लंघन के कई मामले दर्ज कराए, जिसमें से कुल 15 मामलों में सजा सुनाई गई। लेकिन अमांडा ने इतना सब होने के बाद भी अपनी गंदी हरकत चालू रखी।

हालांकि अब साउथ चेशायर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अमांडा पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं। आदेशों के मुताबिक, अब अगर अमांडा ली शर्तों का उल्लंघन करती हैं, तो उसे 5 साल तक की जेल हो सकती है। कोर्ट ने अमांडा ली को गंदी आदतों से रोकने के अलावा खुले कंटेनर में शराब रखने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल से प्रतिबंधित करना भी है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में, अमांडा ली का रवैया और व्यवहार 1990 के दशक से ही खराब चल रहा है और उन्हें कई बार ऐसी घटनाओं के लिए दोषी ठहराया गया है. जिससे आसपास के लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

  • Mats Advt