Khatro-Ke-Khiladi | इन 11 खिलाड़ियों ने जीत का खिताब किया अपने नाम, जानिए अब क्या कर रहे हैं ये विनर्स

मुंबई: खतरों के खिलाड़ी के नए सीजन का आगाज हो चुका है। शो के मेजबान रोहित शेट्टी ने इसकी पहली झलक अपने सोशल मीडिया पर साझा की। इस सीजन में दिव्यांका त्रिपाठी, अभिनव शुक्ला, वरुण सूद, अर्जुन बिजलानी, निक्की तंबोली, अनुष्का सेन और राहुल वैद्य सहित कई प्रतिभागी नए-नए स्टंट करते हुए नजर आएंगे। इन कलाकारों ने शो के प्रीमियर की झलक अपने सोशल मीडिया पर साझा की और अपने चाहने वालों को अपना नया रूप दिखाया। स्टंट पर आधारित इस शो का सभी बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

नेत्रा रघुरामन- सीजन 1
तक्षक और भोपाल एक्सप्रेस जैसी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री नेत्रा रघुरामन ने साल 2008 में खतरों के खिलाड़ी का पहला सीजन जीता था। नेत्रा अभिनेत्री होने के साथ-साथ पेशे से मॉडल भी हैं और वो अक्सर रैंप शो करती हैं। उन्होंने सीजन जीतने के बाद दो फिल्मों- हुस्न- प्यार और विश्वासघात, भाग्य न जाने कोई जैसी फिल्मों में काम किया। पहले सीजन की मेजबानी अक्षय कुमार ने की थी। 

अनुष्का मनचंदा – सीजन 2
इस मॉडल, सिंगर ने साल 2004 में तमिल भाषा की फिल्म मनमाधन से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की थी। अनुष्का ने खतरों के खिलाड़ी का दूसरा सीजन जीता था। इस सीजन को भी खिलाड़ी अक्षय कुमार ने ही होस्ट किया था। इस स्टंट पर आधारित शो के बाद वो झलक दिखला जा और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे रियलिटी शो का हिस्सा भी बनीं। अनुष्का बॉलीवुड की लोकप्रिय पॉप सिंगर्स में से एक हैं।

शब्बीर अहलूवालिया – सीजन 3
शब्बीर अहलूवालिया टेलीविजन जगत के मशहूर चेहरों में से एक हैं। एकता कपूर के शो कुमकुम भाग्य में पॉप सिंगर बनकर उन्होंने अपने दर्शकों का दिल जीता है। साल 2010 में उन्होंने खतरों के खिलाड़ी सीजन 3 का खिताब अपने नाम किया था। टेलीविजन के अलावा ये अभिनेता फिल्मों में भी सक्रिय हैं। वो एकता कपूर की सुपरहिट फिल्म शूट आउट एंड लोखंडवाला में नजर आ चुके हैं। इन दिनों यह अभिनेता टीवी शोज के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी नजर आ रहा है।

आरती छाबड़िया- सीजन 4
सिर्फ 3 साल की कम उम्र में फिल्मी जगत में कदम रखने वाली आरती छाबड़िया ने साल 2011 में खतरों के खिलाड़ी सीजन 4 का खिताब जीता। उन्होंने साल 2002 में तुमसे अच्छा कौन है के साथ बतौर अभिनेत्री अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो शूटआउट एट लोखंडवाला, शादी नंबर 1 समेत कई फिल्मों में नजर आई। बॉलीवुड के साथ-साथ टेलीविजन में भी आरती ने कदम जमाए और साल 2015 में वो हॉरर एंथोलॉजी टेलीविजन सीरीज में नजर आईं।

रजनीश दुग्गल- सीजन 5
विक्रम भट्ट की हॉरर थ्रिलर 1920 में रजनीश दुग्गल को मुख्य अभिनेता के तौर पर देखा गया था। इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था। उन्होंने साल 2014 में खतरों के खिलाड़ी का पांचवा सीजन जीता था। 2003 में मिस्टर इंडिया के विजेता रहे रजनीश ने 1920 के बाद कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने स्पार्क, क्रिएचर 3डी और एक पहेली लीला जैसी कई फिल्मों में काम किया।

आशीष चैधरी – सीजन 6
आशीष चैधरी को लोग फिल्मों में उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए बहुत पसंद करते हैं। वो 1997 से टेलीविजन और फिल्मों में सक्रिय हैं। उनका पहला टीवी शो हमको इश्क ने मारा था। इसके अलावा उन्होंने धमाल, डबल धमाल, फाइट क्लब, शादी का लड्डू जैसी कई मनोरंजक फिल्में कीं। उन्होंने साल 2015 में खतरों के खिलाड़ी का छठा सीजन जीता था। इस सीजन को रोहित शेट्टी ने होस्ट किया था।

सिद्धार्थ शुक्ला – सीजन 7
टेलीविजन के सबसे मशहूर चेहरों में शुमार और खतरों के खिलाड़ी के सबसे लोकप्रिय विजेताओं में से एक सिद्धार्थ शुक्ला अपने करियर में बहुत सक्रिय हैं। 2017 में  खतरों के खिलाड़ी का खिताब जीतने वाले सिद्धार्थ ने साल 2019 में बिग बॉस सीजन 13 की ट्रॉफी भी जीती। बिग बॉस में सिद्धार्थ शुक्ला का अंदाज काफी पसंद किया गया था। उनकी और शहनाज गिल की केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई थी। बालिका वधु और दिल से दिल तक टेलीविजन शो करने वाले सिद्धार्थ करण जौहर की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में नजर आ चुकें हैं। हाल ही में उन्होंने शहनाज गिल के साथ कई म्यूजिक वीडियो भी शूट की। इसके अलावा सिद्धार्थ इन दिनों ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के तीसरे सीजन से दर्शकों का खूब दिल जीत रहे हैं।

शांतनु माहेश्वरी – सीजन 8
दिल दोस्ती डांस जैसे शो से घर-घर में लोकप्रिय होने वाले शांतनु माहेश्वरी खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 की ट्रॉफी जीत लेंगे इसका शायद ही किसी को यकीन था। लेकिन शो में हमेशा चुपचाप रहने वाले शांतनु ने सीजन 8 में एक से बढ़कर एक स्टंट किए और खिताब जीता। उनका डांस क्रू, देसी हॉपर्स साल 2015 में वर्ल्ड ऑफ डांस चैंपियनशिप जीत चुका है। शांतनु माहेश्वरी ने अमेरिका गॉट टैलेंट के 11 वें सीजन में एक खास प्रदर्शन किया। ये कलाकार अब संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ीश् के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने के लिए बिलकुल तैयार हैं।

पुनीत पाठक- सीजन 9
डांस इंडिया डांस से अपने सफर की शुरुआत करने वाले नृत्यकार और अभिनेता पुनीत जे पाठक आज घर-घर में मशहूर हैं। उन्होंने साल 2019 में खतरों के खिलाड़ी का नौवां सीजन जीता था। पुनीत ने झलक दिखला जा के कई सीजन में बतौर कोरियोग्राफर काम किया। डांस प्लस के दूसरे, तीसरे सीजन में वो टीम धर्मेश और शक्ति के साथ टीम कैप्टन बनें। टेलीविजन शो खतरा-खतरा में भी पुनीत काम कर चुके हैं। इसके अलावा रेमो डिसूजा की फिल्म एबीसीडी और स्ट्रीट डांसर में भी पुनीत पाठक महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।

करिश्मा तन्ना- सीजन 10
करिश्मा तन्ना टेलीविजन जगत के प्रसिद्ध कलाकारों में शुमार है। करिश्मा तन्ना ने साल 2001 में क्योंकि सास भी कभी बहू थी से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया। जिसमें जरा नच के दिखा, झलक दिखला जा जैसे शामिल है। उनके अभिनय के साथ दर्शकों ने उनके डांस की भी सरहाना की। टेलीविजन के अलावा वो संजू, ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। साल 2020 में उन्होंने खतरों के खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया। वो एकता कपूर की लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज नागिन में भी नजर आ चुकी हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023